DA Hike Updates: कर्मचारी अपने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि पिछली बढ़ोतरी के 6 महीने पूरे हो चुके हैं और अब कर्मचारी केंद्र सरकार से अपनी सैलरी में बढ़ोतरी की उम्मीद लगाए बैठे है. इस बीच अगस्त में महंगाई दर एक बार फिर से 7 फीसदी पर पहुंचे पर पहुंच गई है. इसी वजह से DA में इजाफे को लेकर कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ती जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र देगी कर्मचारियों को डबल तोहफा


लेकिन, केंद्र सरकार इस महीने के आखिर में कर्मचारियों को डबल तोहफा दे सकती है. केंद्र इस महीने होने वाली कैबिनेट की बैठक में DA में बढ़ोतरी पर बड़ा फैसला ले सकती है. मगर सरकार की तरफ से अभी इसको लेकर किसी भी तरह का कोई फैसला नहीं लिया गया है.


ये भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2022: बिना परीक्षा के पाए रेलवे में नौकरी, इतना मिलेगा वेतन 


जानें, कितना बढ़ सकता है DA


जानकारी के मुताबिक, केंद्र इस बार केंद्रीय कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकता है. इसका ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि महंगाई भत्ता (DA) सरकारी कर्मचारियों की सैलरी स्ट्रक्चर का हिस्सा होता है.


सरकार इसे सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के साथ ही पेंशनभोगियों को भी देती है. आपको बता दें कि 28 सितंबर, 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अध्यक्षता कैबिनेट की बैठक होने वाली है. केंद्र सरकार इस बैठक में सरकार DA में बढ़ोतरी पर फैसले ले सकती है.