Delhi News: राजधानी दिल्ली के शाहदरा के कांति नगर एक्सटेंशन के रहने वाले नदीम अहमद की 7 महीने की बेटी सेहरिश फातिमा स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) टाइप 1 से पीड़ित है. मासूम को इस बीमारी से बचाने के लिए 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत है. बच्ची को समय रहते इंजेक्शन दिलाने के लिए माता-पिता लोगों से मदद मांग रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Delhi: LG के इस फैसले से 22 हजार परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट, पीड़ित बोले- हम नियम जानते तो...


सेहरिश के माता-पिता के लिए 16 करोड़ रुपये जुटाना बेहद मुश्किल है. इसके लिए वो देशवासियों से मदद मांग रहे हैं. सेहरिश के माता-पिता क्राउड फंडिंग के जरिए पैसे जुटाकर अपनी बच्ची की जान बचाना चाहते हैं. उन्होंने लोगों से मदद की अपील की है.  


जेनेटिक बीमारी है SMA
स्पाइनल मस्कुलर अट्रोफी (एसएमए) एक जेनेटिक बीमारी है, जो एक जीन की कमी से होती है. यह बीमारी एक करोड़ में से किसी एक बच्चे को होती है. इस बीमारी में मांसपेशियां काफी कमजोर हो जाती हैं. 


स्पाइनल मस्कुलर अट्रोफी के लक्षण
स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (SMA) टाइप 1 को सबसे ज्यादा गंभीर माना जाता है, जिसमें जन्म के शुरुआती कुछ महीनों में ही इसके लक्षण दिखने शुरू हो जाते हैं. इस बीमारी के शुरुआती लक्षणों में बच्चे की मांसपेशियों का कमजोर होना, सांस लेने में परेशानी, बैठने और चलने में समस्या, दिमाग से जुड़ी परेशानी शामिल है. SMA से पीड़ित सेहरिश के जन्म के दो महीने बाद ही इसके लक्षण दिखना शुरू हो गए थे. वहीं जन्म के 3 महीने बाद बीमारी की पुष्टि हुई, जिसके बाद से लगातार माता-पिता सेहरिश को बचाने के लिए पैसे जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. 


आप भी कर सकते हैं मदद
अगर आप भी स्पाइनल मस्कुलर अट्रोफी से पीड़ित मासूम सेहरिश की मदद करना चाहते हैं तो इन नंबरों पर सहायता राशि भेज सकते हैं-  


Donate via Bank Transfer
Bank Name- RBL Bank
Account number- 2223330011812667
Account name- Sehrish Fatima
IFSC code- RATNOVAAPIS
UPI Transaction- supportsehrish1@yesbankltd


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!