Delhi yamuna pollution: छठ पूजा से पहले यमुना नदी गंदी और जहरीली होने के कारण लोगों के लिए काफी परेशानी बढ़ गई है. एक तरफ तो यमुना का पानी प्रदूषित हो गया है तो वहीं दूसरी ओर हवा भी जहरीली हो गई है. ऐसे में दिल्ली सरकार के बड़े-बड़े दावों को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है और आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

 

आतिशी और केजरीवाल को दिया यमुना में डुबकी लगाने का न्योता

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने यमुना की सफाई के मामले में दिल्ली सरकार को घेरने के लिए मुख्यमंत्री आतिशी व अरविंद केजरीवाल को यमुना में डुबकी लगाने का न्योता दिया है. सचदेवा ने आज सुबह 10 बजे आईटीओ स्थित यमुना छठ घाट पर आतिशी और केजरीवाल के लिए 2 कुर्सियां लगाई हैं. दोनों घाट पर आएं और यमुना में डुबकी लगाकर जनता को दिखाएं कि उनके दावे कितने सच्चे हैं. 

 


 

केजरीवाल यमुना में डुबकी लगाकर वादे को पूरा करेंगे

वे दो कुर्सियां लगाकर दोनों का इंतजार कर रहे हैं और आशा करते हैं कि केजरीवाल यमुना में डुबकी लगाकर वादे को पूरा करेंगे. केजरीवाल ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान 2025 के चुनाव से पहले यमुना की सफाई सुनिश्चित करने और डुबकी लगाने का वादा किया था. उन्होंने छठ व्रतियों को भी जल्द ही स्वच्छ यमुना घाट देने का आश्वासन दिया था.

 

आतिशी ने लगाया भाजपा पर आरोप 

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भाजपा पर दिल्ली की हवा को प्रदूषित करने के बाद अब पानी को जहरीला करने का आरोप लगाया है. बुधवार को उन्होंने कहा था कि हरियाणा से छोड़े जा रहे उद्योगों के प्रदूषित पानी से वजीराबाद बैराज में अमोनिया का स्तर काफी बढ़ गया है. जिस वजह से वजीराबाद, सोनिया विहार व भागीरथी वाटर, ट्रीटमेंट प्लांट के उत्पादन पर भी काफी असर पड़ा है.

Input: Shivam Pratap Singh

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!