Delhi News: दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा की आज सुबह-सुबह बिजली कनेक्शन को लेकर की गई अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से मुख्यमंत्री आतिशी ने साबित कर दिया की उनकी सरकार एवं आम आदमी पार्टी दोनों झूठ बोलने की मशीन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, बुधवार को सीएम आतिशी ने कहा कि दिल्ली में 1731 कच्ची कॉलोनी है. जब से आप की सरकार बनी है, वहां पर हर सहूलियत देना का काम अरविंद केजरीवाल सरकार ने किया. कच्ची कॉलोनी में रहने वाले दिल्ली के लोग बिजली के कनेक्शन के दर दर भटक रहे हैं. क्योंकि बीजेपी के डीडीए ने आर्डर निकाल दिया था कि NOC लेनी होगी. एक साल से 1731 कॉलोनी में रहने वाले लोग मीटर के लिए दर दर भटकना पड़ रहा था. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि 1731 कच्ची कॉलोनी में बिजली का मीटर लगवाने के लिए NOC की जरूरत नहीं होगी.  


इसको लेकर वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री ने आज कहा कि दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को एक साल से बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी के कारण परेशानी हो रही थी, जो पूरी तरह गलत है. जिस मुख्यमंत्री को यह तक नहीं मालूम की कब से समस्या थी, तो वो हल क्या करेंगी.


ये भी पढ़ें: मेरी किडनी खराब हो सकती थी और मैं मर सकता था, केजरीवाल ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप


यह बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी की समस्या अनेक वर्षों से थी और भाजपा ने गत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इसे हल करने का वादा किया था. दिल्ली में बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी की शर्त कभी डीडीए या एमसीडी ने नहीं लगाई. यह शर्त अरविंद केजरीवाल सरकार के पावर डिस्कॉम ने लगाई. वर्षों से शहरीकृत इलाके में पावर डिस्कॉम एमसीडी का एनओसी मांगते थे और गत वर्ष के मध्य में पावर डिस्कॉम अनधिकृत कॉलोनियों, शहरीकृत गांवों आदि में डीडीए का एनओसी मांगने लगे जिससे समस्या विकराल हो गई. 


चुनाव पश्चात दो बार हमारे सातों नवनिर्वाचित सांसद अनधिकृत कॉलोनियों ही नहीं, दिल्ली देहात एवं शहरीकृत गांवों, नॉन कन्फर्मिंग क्षेत्रों की इस बिजली कनेक्शन के एनओसी एवं संपति म्यूटेशन आदि की समस्याओं को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मिले और उनके माध्यम से केंद्र सरकार को अवगत करवाया.  केंद्र सरकार विशेषकर गृह मंत्री अमित शाह ने इस कार्य में विशेष रूचि ने कर बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी की बाध्यता को खत्म करवाया और संपति म्यूटेशन भी प्रारम्भ करवाया. 


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झूठ एवं भ्रम से भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले काश झूडा दावा करने से पहले मुख्य मंत्री याद रखतीं की दिल्ली के लोग 6 अक्टूबर को एन.ओ.सी. हटाने एवं सम्पति म्यूटेशन खोलने के लिए बुराड़ी में जनसभा कर धन्यवाद प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कह चुके हैं. 


Input: Rahul Mishra