Delhi News: दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह एवं दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली नगर निगम के महापौर की नियुक्ति को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि यह खेदपूर्ण है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार की हठधर्मी के चलते दिल्ली में अनुसूचित जाति का महापौर की नियुक्त नहीं हो पा रही है और भाजपा इसकी निंदा करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों भाजपा नेताओं ने इस संदर्भ में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक पत्र लिखकर दिल्ली नगर निगम में अनुसूचित जाति महापौर की नियुक्ति के साथ ही छठे दिल्ली वित्त आयोग के गठन की मांग की है.


ये भी पढ़ें: Dog Bite: जानें कुत्ता काट ले तो तुरंत क्या करना चाहिए और जख्म को कैसे साफ करें


भाजपा नेताओं ने कहा कि दिल्ली नगर निगम एक्ट में तीसरे वर्ष में अनुसूचित जाति के महापौर की नियुक्ति का प्रावधान है पर अपने महिला एवं दलित विरोधी स्वाभाव के लिए जाने वाले अरविंद केजरीवाल महापौर चुनाव की प्रक्रिया पूरी नही होने दे रहे हैं.


नियमानुसार मुख्य मंत्री को उपराज्यपाल को पत्र लिखकर महापौर चुनाव की प्रक्रिया शुरू करनी है पर वह जेल में हैं. शासकीय काम नहीं कर सकते अतः अनुसूचित जाति महापौर की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाकर भी इस्तीफा न देने की हठधर्मी के चलते आज दिल्ली के किसी अनुसूचित जाति पार्षद को टर्म के चार माह बीतने के बाद भी नही हो पा रही है.


सरदार राजा इकबाल सिंह एवं प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि केजरीवाल सरकार द्वारा छठे दिल्ली वित्त आयोग का गठन न करने से दिल्ली नगर निगम के वित्त संकट बढ़ता जा रहा और भाजपा नेताओं ने उपराज्यपाल से अविलंब छठे दिल्ली वित्त आयोग के गठन की मांग की है. 


INPUT: RAHUL MISHRA


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।