Delhi News: दिल्ली सरकार और एलजी के बीच पिछले कुछ समय से अधिकारों को लेकर जंग जारी है. सरकार का कहना है कि पर्याप्त अधिकार न मिलने से दिल्ली के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. इस बीच बुराड़ी इलाके में हुए एक दर्दनाक हादसे के बाद दिल्ली की जनता ये सवाल पूछने पर विवश हो गई है कि केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच लड़ाई में उनका क्या कसूर. राजधानी में सारे विकास कार्य इस राजनीतिक जंग की ही भेंट चढ़ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिल्ली में सरकारी विभागों की लापरवाही लगातार बढ़ती जा रही है और पहले भी सरकारी विभागों की लापरवाही के चलते खुले नाले में गिरकर लोगों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं. इसके बावजूद भी फ्लड विभाग द्वारा नालों में चारदीवारी करने का काम नहीं किया जाता. ताजा मामले में कादी विहार निवासी 2 साल का बच्चा दोपहर को खेलते हुए घर से बाहर निकला और घर के सामने खुले नाले में जा गिरा. जिसका शव कई घंटो की तलाश के बाद देर रात मिला. 


दरअसल, दिल्ली के स्वरूप नगर थाना इलाके के कादी विहार कॉलोनी के ब्लॉक से मामला सामने में आया है. जहां शनिवार को शाम 4 बजे दो साल का मासूम बच्चा खुले नाले में गिर गया. जिसे ढूंढने के लिए परिवार और स्थानीय लोगों ने आसपास का इलाका खंगाला, लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चल पाया. करीब रात 11 बजे के बाद मासूम बच्चे का शव नाले में देखा गया, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और बच्चे को शव को नाले से बाहर निकाला गया. 


ये भी पढ़ें: Jhajjar News: विवादों में बजरंग पूनिया को कुश्ती एकेडमी बनाने के लिए मिली जमीन, ग्रामीणों ने लगाया आरोप


 


बता दें कि कादी विहार कॉलोनी में फ्लड विभाग का नाला पड़ता है जो कि अपने शुरुआती दौर से ही खुला हुआ है. नाले के दोनों तरफ कोई बाउंड्री दीवार या रोक नहीं लगाई गई है. जिसकी वजह से यहां पहले भी हादसे हो चुके हैं. बीती रात 2 साल का मोहम्मद शाहिम जो कि खेलता हुआ अपने घर के बाहर निकला और घर के सामने खुले नाले में गिर गया. परिजन उसे कई घंटों तक ढूंढते रहे, आसपास की कॉलोनी और घरों में पूछताछ करने के बाद भी जब बच्चे का कुछ पता नहीं चला. जिससे कि परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हो गया था. 


इस हादसे के लिए लोगों ने फ्लड विभाग को जिम्मेदार ठेहराया है, क्योंकि नाले में कोई भी बाउंड्री नहीं की गई. वहीं पहले भी इस नाले की बाउंड्री के लिए आवाज उठाई गई थी, लेकिन रिहायशी मकानों के पास बना हुआ नाला लगातार हादसों को दावत देता रहा है. इसी नाले में डूबने से 2 साल के बच्चे की जिंदगी चली गई. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए असप्ताल भिजवाया जा चुका है. इस पूरे मामले की जांच के स्वरूप में थाना पुलिस कर रही है.


Input: नसीम अहमद