राकेश चावला/नई दिल्ली: रोजगार आंदोलन समिति की तरफ से रोजगार के लिए राष्ट्रीय रोजगार कानून बनाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है. रोजगार आंदोलन की मांग को लेकर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इसकी शुरुआत नंद नगरी से की गई जो कि जंतर मंतर तक मिकलेगी. इस यात्रा का आयोजन दिल्ली के कैबिनेट मंत्री एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Happy Birthday Arvind Kejriwal: ऐसे आम आदमी की कहानी जिसका दिल्ली मॉडल देश की राजनीतिक दिशा बदल सकता है


गोपाल राय के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ता जंतर-मंतर की तरफ रवाना होंगे. हालांकि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जंतर मंतर की तरफ जाने से रोकने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद है. जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जंतर मंतर की तरफ जाने की इजाजत नहीं है.


वहीं आम आदमी पार्टी की पूर्व पार्षद रेखा त्यागी ने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है. पढ़े-लिखें लोगों के लिए भी रोजगार नही हैं. रोजगार की मांग को लेकर गोपाल राय के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी आंदोलन कर रही है. ताकि देश के युवाओं को रोजगार मिल सके और देशभर से आम आदमी पार्टी से जुड़े लोग यहां पहुंचे हैं.


हमारा देश आजादी का अमृत महोत्सव वर्षगांठ मना रहा है. वहीं मंत्री गोपाल राय ने बताया कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. आज पूरे देशभर से हमारे कार्यकर्ता इस बेरोजगारी यात्रा रैली में शामिल हुए गए हैं. यात्रा में शामिल लोग इंकलाब जिंदाबाद और रोजगार चाहिए के नारे लगाते रहे. वहीं मौके पर मौजूद अधिकारी लोगों को समझाते रहे कि वो अब यहां से वापस चले जाएं.


इसके बाद गोपाल राय ने सभी लोगों से वापस लौटने की अपील की. उन्होंने कहा कि देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली गई. उसे कहीं नहीं रोका गया, लेकिन इस यात्रा को रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी लोग नंदनगरी से सत्याग्रह करेंगे. जंतर मंतर नहीं जाएंगे. यहां 22 अगस्त तक सत्याग्रह पर बैठेंगे. देशभर के लोगों से अपील है कि यह रोजगार के राष्ट्रीय कानून के लिए सत्याग्रह है. इसे समर्थन दें.