Delhi Crime News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर (SI) को निर्मल सिंह भंगू की पर्ल कंपनी के कर्मचारी से 4.5 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायतकर्ता कर्मचारी भंगू को दवा देने थाने गया था जब एसआई ने उसकी बेटी और दामाद को मामले में नहीं फंसाने के लिए 25 लाख रुपये की रिश्वत की मांगी थी. CBI के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान राष्ट्रीय राजधानी के बाराखंभा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर राजेश यादव के रूप में हुई है.


अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने रिश्वत मांगने के आरोप में बाराखंभा रोड थाने के सब-इंस्पेक्टर वरुण चीची के खिलाफ रिश्‍वत मांगने की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता एक निजी कंपनी में काम करता है, जिसके एमडी भंगू बाराखंभा रोड थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोपी थे.


ये भी पढ़ें: Delhi Trade Fair 2023: अगले सप्ताह तक दिल्ली के इन रास्तों पर लगने वाला है जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट


 


लगभग 10-12 दिन पहले जब तिहाड़ जेल से वहां लाए गए भंगू को दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए शिकायतकर्ता बाराखंभा रोड थाना पहुंचा तो चीची ने उसकी बेटी और दामाद को गिरफ्तार न करने और न फंसाने के लिए उससे 25 लाख रुपये रिश्वत मांगे. अधिकारी ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया कि चीची शिकायतकर्ता से मांगे गए 25 लाख रुपये में से पांच लाख रुपये का आंशिक भुगतान स्वीकार करने के लिए सहमत हो गया.


अधिकारी ने कहा कि सीबीआई ने जाल बिछाया और बाराखंभा रोड थाने के सब-इंस्पेक्टर चीची के निर्देशानुसार शिकायतकर्ता से 4.5 लाख रुपये रिश्वत या अनुचित लाभ लेते हुए उक्त थाने के एक अन्य को पकड़ लिया. अधिकारी ने बताया कि सीबीआई दोनों सब इंस्पेक्टरों के परिसरों पर तलाशी ले रही है.