Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा किया. जिसके दो दिन बाद यानी रविवार को सीएम केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि दो दिन बाद वह अपने सीएम पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं. साथ ही कहा कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती. आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता आम आदमी पार्टी को जीता नहीं देती तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद से राजनीति में हलचल शुरू हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अग्निपरीक्षा देने के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे- सौरभ भारद्वाज
सीएम केजरीवाल के इस बयान के बाद दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया. जिसमें सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी पिछले दो साल से आप के सभी नेताओं पर आरोप लगा रही है कि वे बेईमान हैं, भ्रष्ट हैं और सभी ने करोड़ों की कमाई की. उन्होंने कहा कि इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट कह रहा कि दो साल की जांच के बाद भी ईडी और सीबीआई उनके खिलाफ मुकदमा शुरू करने की हिम्मत नहीं कर रही है. इस बात पर जब सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी, लेकिन वह जनता की अदालत में जाकर अग्निपरीक्षा देना चाहते हैं और अग्निपरीक्षा देने के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे. 


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Resignation: अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 2 दिन बाद दूंगा इस्तीफा


भारतीय राजनीति में केजरीवाल जैसी नैतिकता, सुचिता नहीं


सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एकमात्र ऐसा मुख्यमंत्री जो अपने पद से इस्तीफा देने के बात कह रहे हैं कि अगर मैं ईमानदार हूं तो मुझे वोट दें नहीं तो मुझे वोट न दें. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में केजरीवाल जैसी नैतिकता, सुचिता देखने को नहीं मिलती, जहां आज की राजनीति एक कीचड़ के समान हो गई है.  


इतिहास में किसी नेता केजरीवाल की तरह ऐसा ऐलान नहीं किया होगा
वहीं दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि आज का दिन देश की राजनीति में एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जाएगा. आज का दिन देश की राजनीति में एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जाएगा. इतिहास में किसी भी नेता ने कभी नहीं कहा कि अगर मैं ईमानदार हूं तो मुझे वोट दें नहीं तो वोट न दें. आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को समझने के लिए उनके व्यक्तित्व को समझना होगा. उन्होंने IRS की नौकरी को लात मारकर दिल्ली की झु्ग्गियों में काम किया, ये हैं अरविंद केजरीवाल. केजरीवाल ने जीरो से पार्टी को शुरू किया और जीतने के बाद अपने पद से इसलिए इस्तीफा दिया था क्योंकि उन्होंने लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून लाने का वादा किया था, जो वह नहीं ला पाए थे. 


ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने मंच से बताया, जेल में मिली थी इस बात की 'धमकी'


केंद्र सरकार ने पिछले दो साल से सीएम केजरीवाल को कर रही परेशान 
आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार, बेईमानी बर्दाश्त नहीं है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का फैसला इस पीड़ा से आया कि दिल्ली का कोई भी व्यक्ति यह न सोचे कि वह भ्रष्ट हैं. बीजेपी की केंद्र सरकार ने पिछले दो साल से अरविंद केजरीवाल को परेशान कर रही है, लेकिन वह एक रुपया भी वसूल नहीं पाए हैं. हमने मांग की है कि जल्द से जल्द चुनाव लड़ा जाए, अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी के लिए जनता भारी जनादेश देगी. 


साथ ही आतिशी ने बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए दो दिन का समय क्यों चाहिए आतिशी ने कहा कि आज रविवार है, कल ईद-ए-मिलाद की छुट्टी है, इसलिए अगले दिन मंगलवार है. इसलिए दो दिन का समय है.