Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2431102
photoDetails0hindi

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने मंच से बताया, जेल में मिली थी इस बात की 'धमकी'

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को जनता को संबोधित करते हुए कहा कि वह दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. इसके साथ ही इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि जेल में उन्हें परिवार से मिलने पर रोक लगाने की 'धमकी' दी गई थी, जब उन्होंने जेल से दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी कि उनकी जगह पर आतिशी को तिरंगा फहराने दिया जाए.

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा

1/5
अरविंद केजरीवाल इस्तीफा

रविवार 15 सितंबर को जनता को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये ऐलान किया कि वो दो दिनों के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. अपने इस ऐलान से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उन्हें जेल में किस बात की चेतावनी दी गई थी?

 

15 अगस्त को लिखी चिट्ठी का किया जिक्र

2/5
15 अगस्त को लिखी चिट्ठी का किया जिक्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने 15 अगस्त को तिरंगा फहराने के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) को एक पत्र लिखा था. उस पत्र में उन्होंने कहा था कि चूंकि वे जेल में हैं, उनकी जगह दिल्ली की मंत्री आतिशी तिरंगा फहराएंगी.

LG तक पहुंचाई गई चिट्ठी

3/5
LG तक पहुंचाई गई चिट्ठी

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने पूछा, क्या ये कोई गलत बात थी? इसके बाद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उनकी चिट्ठी एलजी साहब तक नहीं पहुंचाई गई. साथ ही उनको एक वार्निंग दी गई.

 

परिवार से मुलाकात रोकने की 'धमकी'

4/5
परिवार से मुलाकात रोकने की 'धमकी'

अरविंद केजरीवाल ने अपने वार्निंग लेटर को दिखाते हुए आरोप लगाया कि उन्हें परिवार से मुलाकात बंद करने की धमकी दी गई थी. केजरीवाल ने कहा, उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर उन्होंने दोबारा ऐसा किया तो उनकी जेल में परिवार से मिलने का अधिकार रद्द कर दिया जाएगा.

 

2 दिनों में देंगे सीएम पद से इस्तीफा

5/5
2 दिनों में देंगे सीएम पद से इस्तीफा

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने आज ही ये ऐलान किया है कि आने वाले 2 दिनों के अंदर वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. उन्होंने ऐलान किया कि आगामी चुनाव में जीत न मिल जाने तक वो दिल्ली के  सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे.