Delhi Congress: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पार्टी आलाकमान बादली निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक देवेंद्र यादव को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप सकती है. अगर ऐसा हुआ तो वह दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी की जगह लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक इसका औपचारिक ऐलान कल तक हो सकता है. देवेंद्र यादव कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य और उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी है. वह 2009 और 2013 में चौथी और पांचवीं विधान सभा के लिए चुने गए थे. 2015 में आप उम्मीदवार अजेश यादव ने उन्हें 35 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से हरा दिया था. 


इस बीच आज गुरुवार को देवेंद्र यादव वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी के साथ एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान चौधरी ने किसानों की जमीन अधिग्रहण के सर्किल रेट पर सवाल खड़े किए. दिल्ली कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल के समक्ष जमीन अधिग्रहण दर में असमानता को दूर करने की मांग रखी. अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए कांग्रेस पार्टी खड़ी है. कोई समझौता नहीं होगा. 


अनिल चौधरी ने ट्वीट किया- नए सर्कल रेट के पीछे एक गहरी साजिश की गई है, जिससे सरकार अपने लोगों को फायदा पहुंचाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना चाहती है. उन्होंने उपराज्यपाल से इसकी जांच कराने की मांग की.