Delhi Crime: दिल्ली के बुराड़ी अथॉरिटी से करप्शन ब्रांच ने अवैध तरीके से ऑटो रिक्शा और TCR के नए परमिट बनवाने और पुराने परमिट को रिन्यू कराने और ट्रांसफर कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर, 10 हाई प्रोफाइल ऑटो फाइनेंसर और डीलर एवं तीन दलाल शामिल है. ACB टीम ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर मई में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ACB ने जांच टीम में बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी से जारी किए गए कुछ परमिट को पकड़ा. इनमें पुराने परमिट होल्डर और नए परमिट होल्डर से टीम ने पूछताछ की तो पूरा मामला सामने खुलकर आया. पूछताछ में पता चला कि कुछ दलाल और डीलर ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से मिलीभगत कर अवैध तरीके से परमिट का ट्रांसफर करवाते थे और नए परमिट भी जारी करवाते थे. यह लोग ऑटो और TSR के परमिट जारी करवाने या ट्रांसफर करवाने के लिए फर्जी दस्तावेज का सहारा लेते थे.


ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: नर्स का न्यूड वीडियो बनाने के बाद दो साल तक जिस्म नोंचा और कैश भी लूटा, डॉक्टर गिरफ्तार


ACB विभाग को जानकारी मिली थी कि परमिट को ट्रांसफर कराने के लिए एप्लीकेशन नहीं दिया था, फिर भी उनका परमिट ट्रासफर हो गया. पता चला कि 2021 में जिस परमिट होल्डर का परमिट दूसरे के नाम पर ट्रांसफर किया गया है उसकी मौत काफी पहले हो चुकी थी. आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज लगाकर मृत परमिट होल्डर का परमिट किसी और के नाम ट्रांसफर कर दिया, जिसमें ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों की मिलीभगत पाई गई है.


गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में तैनात मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, टीएसआर डीलर अनिल सेठी, कैपिटल हिंद फाइनेंस एंड जीआरडी मोटर्स तीस हजारी का मालिक हरपाल सिंह कोचर, भजनपुरा के न्यू शिव ऑटो का मालिक नदीम अहमद, डीलर मनोज कुमार, डीलर सतबीर तिवार, हरप्रीत सिंह, दीपक चावला,  सुभाष चंद्र, बिट्टू चौधरी, अजीत कुमार, दलाल अनूप शर्मा, दीपक मेहम और रवि वर्मा के रूप में हुई है.


(इनपुटः नसीम अहमद)