Delhi Crime News: दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस ने चोरी के एक मामले की जांच के दौरान बुधवार को हत्या का चौंकाने वाला खुलासा किया. मामला हौज खास स्थित एक घर का है. जहां ड्राइवर का काम करने वाले आरोपी शख्स ने प्रेम प्रसंग के चलते घरेलू सहायिका का काम करने वाली 50 वर्षीय महिला की हत्या कर दी. हत्या के राज को छिपाने के लिए आरोपी ने शव को बोरे में भरकर नोएडा में एक सुनसान जगह पर फेंक दिया और महिला पर 43 हजार रुपये की चोरी के बाद फरार होने का आरोप लगा दिया. मगर जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सारी कहानी परत दर परत खुलती चली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका घरेलू सहायिका से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनके रिश्ते में काफी कड़वाहट आने लगी थी. इसके चलते उसने महिला की हत्या की योजना बनाई और हत्या के बाद शव दिल्ली से बाहर फेंक दिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में इस्तेमाल गियर का तार बरामद कर लिया है. इस तार से आरोपी ने महिला की गला घोंटकर हत्या की थी. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस इसके साथियों की तलाश कर रही है.


ये भी पढ़ें: DCP साहब किन्नरों से नहीं मिलते! ट्रांसजेंडर नेता का पुलिस पर आरोप- वापस ली सुरक्षा


साउथ जिला पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि मृतका मूलरूप से झारखंड की रहने वाली थी. महिला तलाकशुदा थी. वह दिल्ली में पंचशील पार्क इलाके में रह रही थी और यहां पिछले 33 सालों से एक कोठी में काम कर रही थी. वहीं गिरफ्तार आरोपी की पहचान खानपुर गांव निवासी 50 वर्षीय जितेंद्र उर्फ गोल्डी के रूप में हुई है. ये मूलरूप से हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है और खानपुर में किराए के मकान में रहता था. इसकी शादी हो चुकी है और एक बेटा व एक बेटी हैं.


पुलिस के मुताबिक मामले में 26 सितंबर को पंचशील पार्क निवासी शिकायतकर्ता ने 43 हजार की चोरी की शिकायत दी. उसने पुलिस को बताया कि उनके घर में काम करने वाली घरेलू सहायिका पैसे चोरी करके फरार हो गई है और उसका मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ शिकायतकर्ता से पूछताछ की. 


इस दौरान पुलिस को आरोपी चालक के बारे में पता चला. शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने एक पार्ट टाइम ड्राइवर भी रखा था, जो सप्ताह में तीन दिन काम करता था. उसका काम केवल 95 वर्षीय एक महिला बुजुर्ग को सीनियर सिटीजन क्लब में ले जाना और वापस लाना था. वह इलाके के एक अन्य घर में भी ड्राइवर का काम करता था. पुलिस ने इसे पकड़कर पूछताछ की तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने हत्या की बात कुबूल कर ली. इसकी निशानदेही पर गियर का तार बरामद कर लिया गया. जबकि महिला का बोरे में रखा शव नोएडा पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया था, जिसका नोएडा पुलिस ने ही पोस्टमॉर्टम कराया गया.


Input: Mukesh Singh


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!