Delhi News: राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था फिर एक बार शर्मसार हो गई. यहां सरेआम लड़की को चाकू मारे गए. साथ ही परिवार वालों ने बताया लड़की को रोड पर घसीटा गया. लूटपाट करने आए अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Ambala News: अंबाला में एक इंस्टाग्राम मैसेज ने युवक की शादीशुदा जिंदगी तबाह, साइबर पुलिस ने किया केस दर्ज


 


वोडाफोन आइडिया कंपनी में काम करने वाली लड़की जिसकी उम्र तकरीबन 26 साल बताई जा रही है, जिसका नाम अल्का पटेल बताया जा रहा है. दिल्ली के रोहिणी वेस्ट मेट्रो स्टेशन से दिल्ली के गुड़गांव से सुल्तानपुरी अपने घर लौट रही थी, जिसके बाद रिक्शा में से वह 908 स्टैंड पर वह पहुंच गई. इसके बाद बताया गया कि बाइक पर दो लड़के आए और लड़की के साथ लूट पाट करने की करने की कोशिश की गई, जिसका विरोध किया पर लड़की ने उसे लड़के को पकड़ लिया.


इसके बाद अपराधियों ने लड़की के हाथ पर चाकू मारकर उसे घायल कर दिया और मोबाइल छीन लिया और साथ ही उसके बाद लड़की को पड़कर रोड पर घसीटा गया. इसके बाद बताया जा रहा है कि लड़की के सिर पर भी गहरी चोट आई हैं. इसके बाद लोग तमाशाबीन बनकर खड़े रहे और लड़की अपने आप को जैसे तैसे संभाल कर अपने घर पहुंची. 


उसके बाद परिवार वालों ने सबसे पहले उपचार के लिए पास के ही संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में इमरजेंसी में लाया गया. इसके बाद परिवार द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई लड़की की हालत ठीक न होने के कारण सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया. महिला सुरक्षा के नाम पर लाख दावे होते रहे पर आए दिन ऐसी घटना सामने आती रहती हैं.


महिलाओं की सुरक्षा के लिए हरियाणा पुलिस की नई पहल
हरियाणा पुलिस ने महिलाओं को ओर भी ज्यादा सुरक्षा उपलब्ध करवाने के लिए डायल 112 में नई सुविधा शुरू की गई है. एसपी जश्नदीप रंधावा ने बताया कि डीजीपी शत्रुजीत कपूर द्वारा डायल 112 को लेकर नई सुविधा शुरू की गई है. इस सुविधा के तहत काम करने वाली महिलाएं या फिर कोई भी महिला खुद को रजिस्टर कर सकती हैं. इसमें महिला को अपना रूट डाला होगा, जिस समय वह रात को अकेली काम से लौट रही है. ऐसे में हमारी टीम डायल 112 उस रूट पर उस समय गश्त पर रहेगी और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करेगी. वहीं किसी भी तरह की महिला को मदद की जरूरत होगी तो पुलिस की टीम तुरंत पहुंच जाएगी.


Input: Neeraj Sharma