Delhi Crime News: द्वारका जिला के AATS की टीम ने एक आशिक के साथ उसके साथी को गिरफ्तार किया है. जिसने लव मैरिज तो कर ली, लेकिन अपनी पत्नी के खर्चे के लिए पैसे नहीं कमा पाया. आखिर में आकर आशिक तरुण अपने साथी के साथ मिलकर बाईक और स्कूटी चोरी करता. उसका पेट्रोल और बैट्री निकालकर बेचकर अपनी वाइफ की जरूरतों को पूरी करने लगा. कुछ ही दिनों में इन दोनों ने कई वारदात को अंजाम देकर 4 थाना इलाकों की पुलिस की नींद उड़ा दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली पुलिस ने इनके पास से चोरी की चार स्कूटी, एक मोटरसाइकिल और 8 बैट्री बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरुण और रसमुद्दीन के रूप में हुई है. ये दोनों हस्तसाल गांव और विकासनगर इलाके के रहने वाले हैं. तरुण पर पहले से एक मामला बिंदापुर थाना में दर्ज है.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली सरकार ने DU के 12 कॉलेजों को दिए 100 करोड़ रूपये


डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि एसीपी रामावतार की देखरेख में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, एसआई धनंजय, हेडकांस्टेबल वरुण और संदीप की टीम ने इन दोनों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. जब लगातार नजफगढ, बिंदापुर, उत्तमनगर इलाके में हो रही वारदात को कंट्रोल करने और उसका पता लगाने के लिए AATS की टीम को लगाया गया था. टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से इनके बारे में पता लगाने में कामयाब हुई. 


जब हेड कांस्टेबल संदीप को पता चला की सीरीज में टू व्हीलर चोरी करने में तरुण नाम का सख्स शामिल है. पुलिस टीम ने काली बस्ती में ट्रेप लगाकर तरुण को पकड़ा और जिस स्कूटी पर वह घूम रहा था, वह चोरी की निकली. फिर उसकी निशानदेही पर और स्कूटी मोटरसाइकिल बरामद की गई. जिसे इसने अलग-अलग जगह रखा हुआ था. आगे फिर इसकी निशानदेही पर इसके साथी स्क्रैप डीलर रासमुद्दीन को पकड़ा गया. उसके पास से 8 बैटरी और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई.


पुलिस ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से 8 मामलों का खुलासा किया गया. पता यह भी चला की तरुण ने दो साल पहले लव मैरेज की थी. परिवार ने अलग कर दिया तो यह आर्थिक संकट में पड़ गया और पत्नी के खर्चों की पूर्ति करने के लिए इसके दिमाग में आयडिया आया कि स्कूटी और बाइक चोरी करके उसके पेट्रोल और बैट्री चोरी कर सकता है. उसे बेचकर आसानी से खर्चा चल जाएगा. अगर स्कूटी मोटरसाइकिल बेचेगा तो पकड़े जाने की संभावना ज्यादा बन जाएगी, लेकिन फिर भी यह बच नहीं सका और सीसीटीवी ने इसे पुलिस की गिरफ्त में पहुंचा दिया.


Input: चरणसिंह सहरावत