Delhi News: दिल्ली पुलिस ने एक युवक को अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. दरअसल आरोपी युवक लड़की और उसके परिवार पर दबाव बनाने के लिए ऐसा कर रहा था. वह उस लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की ने उससे संबंध तोड़ दिए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आज यानी 15 जून को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान कुमार अविनाश (24) के साकेत निवासी के रूप में हुई है. आरोपी ने पीड़िता की मां के मोबाइल फोन नंबर भी सोशल मीडिया पर डाल दिए थे. पुलिस उपायुक्त शाहदरा रोहित मीणा ने बताया कि तकनीकी विश्लेषण तथा फर्जी आईडी के आईपी एड्रेस का पता लगाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने अपराध में उपयोग किए गए लैपटॉप और मेबाइल फोन बरामद कर लिए हैं और मामले की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें: Karnal Murder News: आपसी रंजिश में छात्र को उतारा मौत के घाट, पुलिस कर रही मामले की जांच


पीड़ित लड़की ने 6 जून को पुलिस में शिकायत दी थी कि एक 1 जून से उसके पास कई अज्ञात नंबर से संदेश और फोन कॉल आ रहे हैं. इसके बाद उसे पता लगा कि किसी ने उसके नाम से इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फर्जी प्रोफाइल बना दी है. पुलिस ने बताया कि इन सोशल मीडिया मंचों पर पीड़िता के अश्लील वीडियो और तस्वीरें डाली गई हैं. 


रोहित मीणा के अनुसार अविनाश ने पूछताछ में बताया कि वह और पीड़िता दोनों एक ही यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं और उनके बीच रिलेशन रहा था, लेकिन युवती ने उससे संबंध खत्म कर लिए, क्योंकि उसके परिवार वालों को यह संबंध मंजूर नहीं था.


मीणा ने कहा कि आरोपी पीड़िता के साथ संबंध बनाए रखना चाहता था. इसलिए उसने फर्जी आईडी के जरिये पीड़िता की अश्लील तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर डाल दिए. ऐसा करके उसे लगा कि पीड़िता के परिवार पर दबाव बनेगा और बदनामी के चलते वह उससे उसकी शादी करा देंगे.