Delhi News: दिल्ली की केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाया है. मृतक के भाई ने ही अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिय था. पुलिस ने एक नाबालिग के अलावा तीन आरोपियों को दबोचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाते हुए एक बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एक नाबालिग को भी पकड़ा है. मृतक के भाई ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर की अपने ही भाई की हत्या कर दी थी. 


ये भी पढ़ें: Haryana News: कौशल रोजगार निगम में बड़ा घोटाला, बिना नौकरी के सरकार से ले रहे हैं लाखों की तनख्वाह


 


दरअसल रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ. सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 5 अक्टूबर को एक पीसीआर कॉल मिली की हैदरपुर के दिल्ली जल बोर्ड के पास नहर में एक शव है. जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पाया कि क्षत-विक्षत हालत में एक शव नहर में फेंका गया है. प्रारंभिक जांच शव के हाथ-पैर बंधे हुए मिले और लगातार प्रयास करने पर मृतक की पहचान यूपी के सहारनपुर जिले के रहने वाले अमित के रूप में हुई. 


पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए हत्या का मामला दर्ज किया और कार्रवाई शुरू की. इस दौरान कई ग्रामीण लोग मृतक के परिजनों और रिश्तेदारों से पूछताछ की गई. मौके से सबूतों को इकट्ठा किया गया, जिसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को पकड़ लिया गया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान 45 साल के सुनील 18 साल के विशु, 23 साल के मोहित पुत्र राजपाल के रूप में हुई है, जबकि चौथा नाबालिग है. डीसीपी के मुताबिक आरोपी सुनील मृतक का बड़ा भाई है, जबकि अन्य दो आरोपी मृतक के रिश्तेदार हैं.


जिले के डीसीपी के मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि मृतक नशे की लत के कारण अपने भाई और उसके परिवार के साथ नियमित रूप से झगड़ा करता था. उसने उन्हें घर से भी बाहर निकाल दिया था. इसके चलते मृतक के बड़े भाई ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपने भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी, जिसके बाद शव के हाथ और पैर बांधकर पानीपत के पास मुनक नहर में फेंक दिया. फिलहाल सभी आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है.