Delhi Crime News: दिल्ली के गुलाबी बाग थाना पुलिस की टीम ने करोल बाग के व्यापारी से 3.5 करोड़ के 4.420 किलोग्राम वजन के सोने के ज्वेलरी लूटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 224 ग्राम सोने की ज्वेलरी बरामद की है. आरोपितों की पहचान करोल बाग के तरुण बाग और संतू मन्ना के रूप में हुई है, जिन्होंने सह-आरोपितों कुलदीप, कमल, दीपक, मानस और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर लूटपाट की साजिश रची थी. पुलिस इनसे पूछताछ कर अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उतरी जिला दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामियाबी दिल्ली के करोल बाग स्थित ज्वेलरी शोरुम गुलाबी बाग से 3.5 करोड़ रुपए के सोने की ज्वेलरी की लूट का मामला सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही लुटे हुए सोने की बरामदगी कर आरोपियों को जेल का रास्ता दिखाया. सोने की ज्वेलरी के बारे में जानकारी एक अंदरूनी सूत्र ने दी थी. जिसे जानकारी को साझा कर लूट का प्लान बनाया गया. आरोपियों ने अपने गैंग के अन्य सदस्य तरुंग बाग, जिसने सह-आरोपी कुलदीप, कमल, दीपक, मानस और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर डकैती की साजिश रच डाली थी. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करने के लिए 200 से अधिक कैमरों के सीसीटीवी को खंगाला, जिसमें आरोपियों तक पहुचने का पुलिस को रास्ता मिला. अपराध को अंजाम देने से पहले और बाद में आरोपियों द्वारा लिए गए सबूतों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. गिरफ्तार किए गए दो आरोपीयों से 224 ग्राम सोना बरामद किया गया है. अन्य फरार अपराधियों की तलाश जारी है.


ये भी पढ़ें: IRCTC Rules: इस एक ट्रिक से ट्रेन में बुक करें सीनियर सिटीजन के लिए कंफर्म लोअर सीट


उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीना ने बताया कि 26 सितंबर की रात थाना गुलाबी बाग में लगभग 4.420 किलोग्राम वजन के सोने की ज्वेलरी से भरे तीन बैग लूटने के बारे में शिकायत मिली. जिसके बाद टीम सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन स्थित घटनास्थल पर पहुंची, जहां शिकायतकर्ता काशीनाथ डोलाई ने बताया कि वह उनके कर्मचारी अरूप मेहता के साथ करोल बाग से आटो में सवार हुए थे. पीड़ित सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन से ऊना एक्सप्रेस से अपने बैग में रखे सोने को बेचने के लिए हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जा रहे थे. आरोपित उनका करोल बाग से ही पीछा कर रहे थे. जैसे ही वे सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर आटो-रिक्शा से उतरकर किराया दे रहे थे, इसी बीच दो अलग-अलग स्कूटी पर 3-4 बदमाश अचानक वहां पहुंचे और सोने के आभूषणों से भरे तीन बैग छीन लिए. आरोपितों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया, जिन्होंने जांच के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले और करोल बाग के ही दो संदिग्धों को हिरासत में लिया. सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने लूटपाट में अपनी संलिप्तता कबूल की.


आपको बता दे दोनों आरोपित मूल रूप से बंगाल के रहने वाले हैं और कारोबारी काशीनाथ से अच्छी तरह परिचित हैं. उन्हें यह पूरी जानकारी थी कि वह कब सोना लेकर निकलेंगे. उन्होंने बताया कि इस पूरे अपराध की साजिश कुचा घासी राम के एक साहूकार ने रची थी. पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है.


Input: नसीम अहमद


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!