Delhi Crime News: दिल्ली के मंगोलपुरी थाना क्षेत्र में 8 जुलाई को एक सनसनीखेज लूट का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें शिकायतकर्ता सोहबजीत सिंह ने बताया कि वो फील्ड वर्कर के रूप में काम करता है. जब वह ड्राइवर परवीन के साथ कंपनी के 65 लाख रुपये पुष्पांजलि एन्क्लेव में छोड़ने के लिए जा रहे थे तभी अत्याधुनिक हथियारों से लैस दो हमलावर एक स्कूटी पर आए और उनसे कैश बैग लूट लिया और हवा में गोली चलाकर फरार हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: युवक की चाकू घोंपकर की हत्या, लड़की से दोस्ती के चक्कर में किया वारदात को अंजाम


 


65 लाख रुपये की सनसनीखेज लूट की दिल्ली पुलिस को मिली पीसीआर कॉल के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की सभी इकाइयां जैसे क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल आदि भी इस सनसनीखेज डकैती को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए जुट गईं. एसीपी रिछपाल सिंह और SHO मनोज वर्मा को अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता दिखाने और कम से कम समय में इस चुनौतीपूर्ण डकैती में शामिल आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया, जिसके बाद एसीपी रिछपाल सिंह और SHO मनोज कुमार के नेतृत्व में एसआई उदित, एसआई प्रियदर्शनी, एएसआई प्रदीप, विजय कुमार, हेड कांस्टेबल परमजीत सिंह, कांस्टेबल विकास और चमन की टीम का गठन किया गया.


पुलिस ने टेक्निकल सर्विलेंस और मोबाइल नेटवर्क के आधार पर आरोपियों की पहचान करनी शुरू कर दी है. लगभग 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, जिसके बाद आरोपियों की एक फुटेज पुलिस के सामने आई, जो कि धुंधली थी. हेड कांस्टेबल विजय द्वारा धुंधली तस्वीर को अपने मुखबिरों को भेजा गया, जिसके बाद मुखबिर ने आरोपियो की पहचान रोहिणी के निवासी के रूप में हुई, जिनके लखनऊ, उत्तर प्रदेश और माउंट आबू, राजस्थान में होने की सूचना मिली.


पुलिस की दो टीमें लखनऊ, यूपी और माउंट आबू, राजस्थान भेजी गई हैं. इसके बाद पुलिस टीम ने लखनऊ से आरोपि को गिरफ्तार कर लिया. जांच के दौरान आरोपी की पहचान रणबीर दहिया के रूप में हुई. पूछताछ के दौरान, आरोपी ने दूसरे आरोपी का नाम अंकुर मान बताया, जिसके बाद दूसरी टीम ने दूसरे आरोपी को भी माउंट आबू से गिरफ्तार कर लिया है और लूट के 56 लाख रुपये नकद 1 पिस्टल कारतूस कार स्कूटी भी बरामद की है.


Input: Mukesh Rana