Delhi Cyber Crime News: दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने सोशल मीडिया स्टॉकर को गिरफ्तार किया है. पीड़ित महिला ने साइबर पुलिस स्टेशन शाहदरा में शिकायत दी थी कि एक युवक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये अपनी मॉर्फ्ड अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेज रहा है. वहीं आरोपी शिकायतकर्ता से इंस्टाग्राम के जरिये 20000 रुपये की डिमांड कर रहा था. वहीं उसने धमकी दी थी कि वह सोशल मीडिया पर उसकी मार्फ्ड अश्लील तस्वीरें पोस्ट करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Haryana Crime News: रोहतक में पुलिस पर हुआ पथराव तो करनाल में रिश्वत लेता पकड़ा गया अफसर


 


1 मोबाइल फोन और सिम कार्ड किया बरामद
इसके बाद साइबर टीम ने कथित इंस्टाग्राम अकाउंट्स के विवरण का विश्लेषण किया. इसमें टीम आईपी विश्लेषण के माध्यम से आरोपी व्यक्ति के मोबाइल नंबर का पता लगाने में सफल रही. समर्पित निरंतर प्रयासों के साथ टीम ने आखिरकार आरोपी व्यक्ति विशाल कुमार उर्फ ​​कालू पुत्र तिलक सिंह निवासी रमेश कोठी, रामपर्क, लोनी, गाजियाबाद, यूपी आयु -23 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया. वहीं आरोपी के पास के अपराध में इस्तेमाल किए गया 1 मोबाइल फोन और 1 सिम कार्ड बरामद किया है.


पहले भी कई गंभीर मामलों में आरोपी है युवक
पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ है कि आरोपी विशाल वह शिकायतकर्ता को बदनाम करना और उससे पैसे ऐंठना चाहता था. इसलिए उसने शिकायतकर्ता की फोटो का उपयोग करके एक नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाई और उसे अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेजे. आरोपी ने शिकायतकर्ता से पैसे की भी मांग की और धमकी दी कि वह सोशल मीडिया पर शिकायतकर्ता की छेड़छाड़ की गई तस्वीरों को प्रसारित करेगा. बता दें कि आरोपी पर पहले ही कई मामले दर्ज हैं. 


दिल्ली में पार्किंग स्लिप न देने पर हुआ विवाद
वहीं दिल्ली के एक मॉल की पार्किंग में स्कूटर सवार और सुरक्षा गार्ड आपस में भिड़ गए. वहीं दूसरे गार्ड ने साथी को बचाने के लिए उस पर रॉड से हमला कर दिया. वहीं बीच-बचाव करने आई महिला के साथ धक्का-मुक्की भी की गई. मामले में पुलिस को सूचना देने के बाद भी अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई. जानकारी के अनुसार पार्किंग स्लिप देने में देरी होने पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया. मारपीट को रोकने के लिए लोग इकट्ठा हो जाते हैं. लड़ाई को बढ़ता देख स्थानीय लोग पुलिस बुला लेते हैं.


Input: Raj kumar Bhati