Desi Daru Price: दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए के लिए एक बुरी खबर है. दिल्ली में देसी शराब की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है. देसी शराब की नई कीमतें 1 नवंबर 2022 से लागू कर दी जाएंगी. इसमें प्रति बोतल 10 रुपये, हाफ और पव्वे पर 5-5 रुपये बढ़ाए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: रेप का दोषी राम रहीम पैरोल पर दे रहा बेटे होने का आशीर्वाद, दादूवाल ने सियासी दलों पर उठाए सवाल


बता दें कि पिछले कुछ समय से देसी शराब की कंपनियां शराब की कीमतों में बढ़ोतरी करना चाहती थी. इस मामले में लगभग 1 महीने से असमंजस चल रही थी की शराब के दाम बढ़ाएं जाएं या नहीं. अब आबकारी विभाग ने देसी शराब के दामों को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. 


नहीं भेज रहे थे स्टॉक
देसी शराब की कीमतें न बढ़ने की वजह से शराब बनाने वाली कंपनियां और होलसेलर शराब का स्टॉक नहीं भेज रहे थे. इससे देसी शराब की दुकानें ड्राई होती जा रही थी. वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि दिल्ली में देसी शराब की कमी नहीं रहेगी.


बता दें कि इस मामले में आबकारी विभाग के कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू ने देसी शराब की नई कीमतों के बारे में आदेश जारी किया है. इसमें 1 नवंबर से देसी शराब की नई दरों के बारे में बताया गया है. नई कीमतें लागू होने के बाद 1 नवंबर से दिल्ली में देसी शराब की कीमत प्रति बोतल 160 रुपये हो जाएगी, जो कि पहले 150 रुपये प्रति बोतल थी. वहीं हाफ बोतल की कीमत 80 रुपये हो जाएगी, इसकी कीमत 75 रुपये थी. वहीं पव्वे की कीमत 40 रुपये हो जाएगी, जो कि पहले 35 रुपये थी. वहीं अभी दिल्ली में देसी शराब बेचने के लिए DSIIDC, DCCWS, DTTDC और DSCSC की 87 सरकारी दुकानें हैं. वहीं नई कीमतें लागू होने के बाद आबकारी विभाग को उम्मीद है कि अब दिल्ली में देसी शराब की दुकानें ड्राई नहीं रहेंगी. यहां जरूरत के हिसाब से पर्याप्त दारू मिल सकेगी.