Delhi News: उत्तरी दिल्ली के  बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर कुशक गांव में लोग अब रंग-बिरंगे पानी के आने से परेशान हैं. यह पानी दिल्ली जल बोर्ड की पाइप लाइन से आ रहा है. यहां के स्थानीय लोगों काफी परेशान हैं. उनका कहना है कि इस पानी के कारण बीमारियों का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहा है. वहीं स्थानीय महिलाओं का कहना है कि पिछले 15 दिन से कादीपुर कुशक गांव में हर रोज गिरगिट की तरफ रंग बदल रहा है पीने का पानी. यहां हर रोज लाल , हरा , नीला , पिला व काला पानी आता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रंग बदलकर आ रहा पानी 
यह पानी न ही बर्तन धोने के काम आ रहा है. न ही कपड़े धोने में इस्तेमाल किया जा रहा है. यह पानी पीने योग्य बिल्कुल भी नहीं है. वहीं इस पानी का कोई भी सुधार नहीं होता हुआ नजर आ रहा है. इस पानी से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं.बुराड़ी विधानसभा में लोग पहले ही पीने के पानी की किल्लत से परेशान थे. अब दिल्ली जल बोर्ड के पानी की सप्लाई के चलते परेशान नजर आ रहे हैं. जिसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जो पानी पीने के लिए दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से बुराड़ी वासियों को दिया जा रहा है. वह पानी बिल्कुल भी पीने लायक नहीं है. इस पानी को किसी भी तरीके से बुराड़ी की जनता इस्तेमाल नहीं कर पा रही है. यहां पीने का पानी रंग-बिरंगा आता है, जिसमें बदबू के साथ-साथ पानी का रंग भी कई प्रकार के होते हैं.  


लोगों को हो रही परेशानी 
यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि पहले काला गंदा पानी आता था. फिर गंदा बदबूदार पानी 1 घंटे के बाद साफ हो जाता था, लेकिन यह पानी एक बार आता है तो अपना रंग जरूर बदलता है और साफ नहीं हो पता. उन्हें कई प्रकार की बीमारियां होने का डर सताने लगा है. सरकार से कई बार इस समस्या पर बात भी किया गया लेकिन समस्या का समाधान होता हुआ नजर नहीं आ रहा. 


INPUT- नसीम अहमद