Delhi News: जहां एक तरफ केंद्र और दिल्ली सरकार राजधानी को पेरिस बनाने की बात करती है तो वहीं राजधानी दिल्ली में गंदगी का ऐसा आलम है कि लोगों का जीना बेहाल हो रहा है. स्थानीय लोग नारकीय जीवन जीने के लिए विवश हैं. साथ ही स्थानीय जनता को बीमारियों का डर भी सता रहा है और कई लोग बीमार भी हो रहे हैं. यहां लोग स्थानीय निवासियों प्रशासन से अच्छे खासे नाराज हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शास्त्री पार्क में गंदगी का लगा अंबार
उत्तर पूर्वी दिल्ली गांधीनगर विधानसभा के शास्त्री पार्क इलाके में हर तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है. रिहायशी कॉलोनी के पास ही गंदगी का अंबार लगा हुआ है, बदबू से स्थानियों निवासियों के साथ-साथ रहगीर भी परेशान हो रहे हैं. शास्त्री पार्क इलाके में ज्यादातर हर तरफ सिर्फ कूड़ा ही कूड़ा दिखाई दे रहा है. नालियां, नाले भरे हुए है. मच्छर पनप रहे हैं. लोगों को बीमारी का डर सताने लगा है. 


ये भी पढ़ें: INDIA Alliance Meeting: इस दिन हो सकता है गठबंधन का लोगो और थीम सॉन्ग लॉन्च, जानें क्या रहेगा एजेंडा


 


निगम पार्षद, प्रशासन का नहीं है इस और ध्यान, विधायक सुनते नही हैं- स्थानीय लोग 
लोगों ने बताया कि इस गंदगी की वजह से बीमारी का डर सता रहा है. कई जगह तो साफ सफाई पर ध्यान तक नहीं दिया जा रहा है. लोगों का आरोप है कि इलाके के विधायक सुनते नही हैं और न ही मौजूदा निगम पार्षद, प्रशासन का ध्यान इस और नहीं है. 


हमारे वार्ड में ज्यादातर साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता- विधायक 
जब इस गंदगी के बारे में क्षेत्र के विधायकअनिल वाजपेयी से बात की गई तो विधायक ने इलाके की जनता को ही दोषी बना दिया. साथ ही एमसीडी के कर्मचारियों को बताया कि वह इलाके में साफ सफाई नहीं करते हैं. कहा कि हमारे वार्ड में ज्यादातर साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता है. विधायक ने आश्वासन दिया कि मेरी जिम्मेदारी है, जल्द से जल्द इलाके में साफ सफाई पर ध्यान देंगे और जनता के लिए काम करेंगे.


Input: राकेश चावला