Delhi Maharally News: दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को इंडिया गठबंधन की महारैली का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें तकरीबन 28 अलग राजनीतिक दलों के नेता केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. इंडिया गठबंधन कि इस महारैली को लेकर लगभग तैयारी पूरी कर ली गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के खिलाफ इंडिया एयरलाइंस की महारैली में तकरीबन 28 राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भाग लेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक कल कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी, राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा आरजेडी, लेफ्ट पार्टियां, समाजवादी पार्टी व अन्य दल इस महारैली में हिस्सा लेंगे. वहीं महारैली को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 


दिल्ली पुलिस के सैकड़ों जवान को इस रैली में तैनात किया गया है. रैली में कल दिल्ली की मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन भी मंच साझा करती नजर आएंगी.


दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' में जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भाग लेंगे.  यह जानकारी उनके बेटे एवं पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने दी. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन का एक कार्यक्रम है. नेशनल कॉन्फ्रेंस की ओर से हमारे अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला इसमें भाग लेंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi: CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं कल्पना सोरेन, महारैली में होंगी शामिल


वहीं INDIA गठबंधन की महारैली पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा, बहुत रोचक है कि यह रैली कहां होने वाली है. यह वहीं होने वाली हैं जहां कुछ वर्ष पहले अन्ना हजारे ने एक आंदोलन चलाया था, उसमें अरविंद केजरीवाल भी हिस्सा ले रहे थे. उस समय सत्ता में कांग्रेस पार्टी थी और ये लोग भ्रष्टाचारियों से मुक्ति चाहते थे. तब उन्होंने कहा था कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने तो जिनपर आरोप लगाए थे उनसे गले मिल गए.


बता दें कि रामलीला मैदान में होने वाली INDIA ब्लॉक की रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे,  तेजस्वी यादव, झारखंड CM चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के साथ-साथ शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे.


Input: Sanjay Kumar Verma