Delhi News: बीते 31 जुलाई को राजधानी दिल्ली में मूसलाधार बारिश हुई थी, जिसके बाद से दिल्ली में जगह-जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा. इसी कड़ी में बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के जैतपुर इलाके में बना पार्क जलभराव की वजह से बदहाली की मार झेल रहा है. जैतपुर इलाके की पार्क में निगम के द्वारा ओपन जिम लगाया गया है, बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाए गए हैं. मगर जलभराव होने की वजह से पार्क में आने वाले लोग इस ओपन जिम का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं और न ही छोटे बच्चे पार्क खेल पा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसको लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि एक हफ्ता बीत जाने के बावजूद अभी तक निगम के द्वारा पार्क से पानी निकालने का कार्य नहीं किया जा सका है. जिसके वजह से हम सब बहुत परेशान हैं क्योंकि अब हमें पार्क में टहलने के दौरान डर लगता है कि हम डेंगू का शिकार न हो जाए. लोगों ने कहा कि हम सेहत बनाने के लिए पार्क आते हैं, मगर अब हमारे सेहत को नुकसान इस पार्क की बदहाली पहुंच रही है. पार्क में गंदा पानी भरा हुआ है, कई बार बच्चे झूले पर खेलने के लोभ में गंदे पानी में प्रवेश कर जाते हैं और गिर कर चोटिल हो जा रहे हैं. पार्क में लाइट की व्यवस्था भी नहीं है. अगर हम शाम को टहलने के लिए निकलते हैं तो हमें चोरों का डर सताता है. 


लोगों ने कहा कि इस मामलो को लेकर कई बार अपने निगम पार्षद हेमा बोहरा को इसकी शिकायत दी है. मगर कोई सुनवाई नहीं होती. जबकि आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले कहना था कि एमडी अगर हमारे हाथ में आ जाए तो हम दिल्ली से गंदगी को पूरी तरह समाप्त कर देंगे. मगर सब कुछ उल्टा हो चुका है. पहले से ज्यादा गंदगी क्षेत्र में चारों तरफ दिखाई दे रही. 


ये भी पढ़ें: Hariyali Teej 2024: दिल्ली के महिलाओं ने शुरू की तीज की तैयारी


वहीं इस दौरान सेंट्रल जोन के पूर्व अध्यक्ष केके शुक्ला ने बताया कि इस पार्क में ओपन जिम और झूले मेरे द्वारा लगाए गए थे. जब मैं क्षेत्र का निगम पार्षद हुआ करता था तब पार्क की जिम्मेदारी भी निगम के द्वारा साफ सफाई से लेकर इसके रखरखाव तक की जिम्मेदारी इस क्षेत्र के निगम पार्षद होने के नाते मैंने ले रखा था. पार्क की डेवलपमेंट निगम के द्वारा की गई थी, मगर अभी का निगम पार्षद पार्क की बदहाली और ओपन जिम की देखरेख तो दूर की बात है, पार्क से पानी निकासी का कार्य भी अभी तक नहीं किया जा सका है.


क्षेत्र की जनता अपने निगम पार्षद की लापरवाही और गैर जिम्मेदारियां का फल भुगत रही है. पार्कों में लाइट की व्यवस्था नहीं है जो लाइट लगाई गई है, उसमें रोशनी कम है. क्षेत्र में निगम पार्षद तो क्षेत्र की जनता से मिलती ही नहीं, उनके पति क्षेत्र में अपने जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं. पार्क में गंदा पानी भरा हुआ है, जो डेंगू, मलेरिया जैसे खतरनाक बीमारी लोगों को अपनी चपेट में ले सकती है. झूले टूटे पड़े हैं, कई जिम के साधन उखड़ चुके हैं. बच्चे इसी गंदे पानी में होकर झूले झूलने पर मजबूर है और कई लोग जो सुबह शाम जिम करने के लिए इस ओपन जिम का सहारा लेते थे. वह भी मायूस होकर पार्क से लौट जाते हैं. आखिरकार दिल्ली में आम आदमी पार्टी शासित एमसीडी आज क्षेत्र में चारों तरफ साफ सफाई न करवाकर गंदगी का अंबार लगा चुकी है.


INPUT: HARI KISHOR SAH


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।