Delhi News: दिल्ली में जल्द ही गर्मियों का मौसम शुरू होने जा रहा है. भीषण गर्मियों की वजह से दिल्लीवालों को कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है. इन्हीं में से एक समस्या पानी है. क्योंकि, दिल्ली के कई इलाकों में पानी की समस्या हमेशा चर्म पर रहती है. इन्हीं में एक सीवर की समस्या है. गर्मियां शुरू होने से पहले आज हम आपको कुछ हेल्पलाइन नंबर और तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप सीधा दिल्ली जल बोर्ड से अपनी समस्या की शिकायत कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर अपनी शिकायत


1. टोल फ्री नंबर:


दिल्ली जल बोर्ड की वेबसाइट से मिला जानकारी के मुताबिक, शिकायतों के लिए अपने फोन से 24X7 ग्राहक सेवा केंद्र के टोल फ्री नंबर 1916 या 1800-117-118 पर कॉल कर सकते हैं. इतना ही नहींस शिकायत दर्ज करवाने के बाद ट्रैकिंग के लिए DJB से मैसेज के माध्यम से एक शिकायत संख्या आपको प्राप्त होगी.


ये भी पढ़ेंः Grah Gochar 2024: मार्च में ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों के जीवन में होगा 'महापरिवर्तन', पूरे साल खुशियों से भरा रहेगा जीवन


2. ऐप के माध्यम से शिकायत:


दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए अपनी शिकायत आसानी से दर्ज करवा सकता है. इसी के साथ ही वो अपनी शिकायत को भी आसानी ट्रैक कर सकता है. इस एप को आप Google Play स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.


ये भी पढ़ेंः Delhi News: 5311 आवंटियों को घर मिलने का रास्ता हुआ साफ, LG ने दी लीज डीड के ड्राफ्ट को मंजूरी


3.व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायत:


आज के समय में हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन मिल जाता है और हर कोई व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है. अगर आपके यहां पानी और सीवर की दिक्कत है तो आप दिल्ली जल बोर्ड को व्हाट्सएप के माध्यम से आसानी से शिकायत कर सकते हैं. आप दिल्ली जल बोर्ड को 96502 91021 पर मैसेज कर के अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.