Jamia Nagar: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति और उसके बेटे ने कथित तौर पर दिल्ली पुलिस के थाना प्रभारी और एक कांस्टेबल पर हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए. इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि हमले के सिलसिले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह घटना तब हुई जब पुलिसकर्मियों ने एक रॉयल एनफील्ड (बुलेट) मोटरसाइकिल को रोका, क्योंकि वह अधिक शोर कर रही थी और वे (पुलिसकर्मी) मोटरसाइकिल सवार आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने की कोशिश कर रहे थे.

 

मोटरसाइकिल के साइलेंसर को अवैध रूप से बदला हुआ था

अधिकारियों के मुताबिक रात करीब 8.45 बजे जब वह गश्त कर रहे कर्मचारियों के साथ जामिया नगर के बटला हाउस पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि कब्रिस्तान चौक से जाकिर नगर मार्केट की ओर जा रही एक बुलेट मोटरसाइकिल तेज आवाज कर रही थी. एसएचओ ने कर्मचारियों को मोटरसाइकिल को निरीक्षण के लिए रोकने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान यह पुष्टि हुई कि मोटरसाइकिल के साइलेंसर को अवैध रूप से बदला किया गया था, जिससे सीमा से अधिक शोर हो रहा था और इस तरह मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन हो रहा था.

 


 

एसएचओ के साथ की मारपीट

एसएचओ ने कर्मचारियों को बाइक सवार आसिफ(उम्र-24 वर्ष) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इस बीच बाइक सवार ने अपने पिता को मौके पर बुलाया, जिन्होंने जबरदस्ती मोटरसाइकिल छीनने का प्रयास करते हुए कहा, बस यहीं पर इसे शांत करो और जाने दो, नहीं तो सब ठीक नहीं होगा. जब एसएचओ ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी. आसिफ के पिता ने एसएचओ को पकड़ लिया और आसिफ ने उनकी आंख के पास मुक्का मारा, जिससे उनकी आंख पर चोट आई. स्टाफ ने दोनों को काबू में कर लिया और एसएचओ और कांस्टेबल रामकेश को उपचार के लिए होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया. अब दोनों की हालत सामान्य है. इस संबंध में आरोपी आसिफ और उसके पिता के खिलाफ सरकारी कर्मचारी को सरकारी ड्यूटी करने से रोकने और एसएचओ और ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों पर शारीरिक हमला करने का मामला दर्ज किया गया है. मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है.

Input: Anuj Tomar