Delhi: दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर 6 नवंबर तक बंद प्लैटफॉर्म टिकट ब्रिकी, जानें क्यों लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2491578

Delhi: दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर 6 नवंबर तक बंद प्लैटफॉर्म टिकट ब्रिकी, जानें क्यों लिया गया फैसला

Delhi: त्योहारों के सीजन में अक्सर रेलवे स्टेशनों पर अधिक यात्रियों की भीड़ देखी जाती है, जिसकी वजह से हादसा होने का डर बना रहता है. इसलिए स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली के प्रमुख स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकट बिक्री पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है

Delhi: दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर 6 नवंबर तक बंद प्लैटफॉर्म टिकट ब्रिकी, जानें क्यों लिया गया फैसला

Delhi Railway station: त्योहारों के सीजन में अक्सर रेलवे स्टेशनों पर अधिक यात्रियों की भीड़ देखी जाती है, जिसकी वजह से हादसा होने का डर बना रहता है. इसलिए स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली के प्रमुख स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकट बिक्री पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी गई है. इस कदम को मुंबई से बांद्रा टर्मिनस पर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाने वाली अनारक्षित ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में 10 लोगों के घायल होने के बाद उठाया गया है.

संख्या की संभावना को देखते हुए लिया गया फैसला
उत्तर रेलवे द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दिवाली और छठ त्योहारों के दौरान यात्रियों की अधिक संख्या की संभावना को देखते हुए उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (एनडीएलएस) और आनंद विहार पर विशेष भीड़ प्रबंधन और नियंत्रण उपायों को लागू किया है. इसमें कहा गया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (अजमेरी गेट की ओर) और आनंद विहार रेलवे स्टेशन के परिचालित क्षेत्र में अतिरिक्त टिकट काउंटर, स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन, पूछताछ काउंटर, खानपान सेवाएं, पेयजल और मोबाइल शौचालयों की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. 

ये भी पढ़ेंदिवाली से पहले ही दिल्ली में आउट ऑफ कंट्रोल प्रदूषण, लोगों को हो रही परेशानी

इन प्लैटफॉर्म पर नहीं होगी टिकटों की ब्रिकी
उत्तर रेलवे ने कहा है कि दिवाली और छठ पूजा के लिए अपने घर जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए 6 नवंबर तक पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आनंद विहार रेलवे स्टेशनों पर प्लैटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं की जाएगी.

बुजुर्ग और अशिक्षित महिला यात्रियों को प्रतिबंध से छूट
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गाजियाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर भी  6 नवंबर तक प्लैटफॉर्म टिकट ब्रिकी पर रोक रहेगी. हालांकि उत्तर रेलवे ने कहा है कि बुजुर्ग, अशिक्षित और महिला यात्रियों की मदद के लिए स्टेशन पर आने वाले लोगों को इस प्रतिबंध से छूट की जाएगी.
इनपुट: भाषा 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

 

 

Trending news