Delhi News: राजधानी दिल्ली के बादली और बुराड़ी विधानसभा के बीच में बसा झिमर गांव बदहाली की मार झेल रहा है. यहां पर सड़क, पीने का पानी और नालियों जैसी मूलभूत सुविधाओं का आभाव है. एक साल पहले यहां दोनों विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों ने सभी मूलभूत सुविधाएं देने के उद्देश्य से कई योजनाओं का शिलान्यास किया, लेकिन वो अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के बादली और बुराड़ी विधानसभा के बीच में बसा झिमर गांव बदहाली की मार झेल रहा है. एक साल पहले बादली और बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने मिलकर यहां के लोगों की सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया. यही नहीं सड़क और नालियों के निर्माण कार्यों का उद्घाटन भी किया गया, लेकिन वो पूरा नहीं हो सका. गांव में कई जगहों पर नालियों का निर्माण तो किया गया, लेकिन टूटी सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई. मजबूरी में गांव के लोगों को इन्हीं सड़कों से आना-जाना पड़ता है, जिसकी वजह से कई बार वो हादसों का भी शिकार होते हैं. 


ये भी पढ़ें- Delhi Weather दिल्ली में आज झमाझम बारिश के आसार, जानें वीकेंड के मौसम का हाल


बारिश में बढ़ी आफत
बारिश के मौसम में  सड़कों के गड्ढों में पानी भर जाने की वजह से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि सड़कों पर जल भराव की वजह से यहां से निकलने वाले दोपहिया वाहन चालक हर दिन चोटिल हो रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों सड़क का निर्माण न होने पर जनप्रतिनिधियों से नाराज भी नजर आए. 


नारकीय जीवन जीने को मजबूर 
यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि वो बारिश के मौसम में नारकीय जीवन जीने के मजबूर हैं. जलभराव की वजह से सड़कों में इस कदर गंदगी फैल जाती है कि वहां से निकलना भी मुश्किल होता है. साथ ही पानी भरा होने की वजह से इलाके में बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. यहां रहने वाले लोग अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह गांव दो विधानसभा क्षेत्रों के बीच में बस है, लेकिन इसमें कोई विकास कार्य नहीं हुए और अब यह बदहाली की मार झेलने को मजबूर है. 


Input- Nasim Ahmad