Delhi Weather दिल्ली में आज झमाझम बारिश के आसार, जानें वीकेंड के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2342912

Delhi Weather दिल्ली में आज झमाझम बारिश के आसार, जानें वीकेंड के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather update:  राजधानी दिल्ली में आज बारिश के आसार हैं. वहीं शनिवार और रविवार को भी मौसम खुशनुमा बना रहेगा, मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Delhi Weather दिल्ली में आज झमाझम बारिश के आसार, जानें वीकेंड के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather update: मानसून की दस्तक के बाद से ही देश के ज्यादातर राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. वहीं बारिश के बीच कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो अब तक यहां पर बारिश कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई है. लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा. इस बीच आज कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. 

दिल्ली-एनसीआर में आज कैसा रहेगा मौसम
गुरुवार शाम राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं आज भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Rohtak News: Kisan Andolan के बीच चढूनी की राजनीति में एंट्री, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

वीकेंड में कैसा रहेगा मौसम
राजधानी दिल्ली में शनिवार को हल्की बारिश की संभावना है, वहीं रविवार से तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 21 जुलाई से 23 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं बारिश की वजह से दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूतकांक (AQI) भी बेहतर हुआ है.

जुलाई में 30 फीसदी कम बारिश
राजधानी दिल्ली में इस साल जुलाई महीने में बारिश कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई है. सफदरजंग में जुलाई महीने में अब तक 75.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो सामान्य से लगभग 30 फीसदी कम है. मौसम विभाग ने ने आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में अच्छी बारिश के आसार जताएं हैं. 

 

 

Trending news