Delhi News: कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी वार्ड के ट्रांसिट कैंप के लोग शौचालय की बदहाली से परेशान हैं. पिछले 6 महीने से यहां शौचालय की साफ सफाई नहीं की गई है. जिस वजह से गंदगी पसरी हुई है और लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले 6 महीने से हम लोग शौचालय के बिना नारकीय जीवन जी रहे हैं. अगर शौचालय जाते भी हैं तो मुंह पर कपड़ा लपेट कर जाते हैं. क्योंकि अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ है और बदबू से बुरा हाल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों का कहना है कि शौचालय में इतनी गंदगी है कि शौचालय में कीड़े चल रहे हैं. इसकी शिकायत अपने जनप्रतिनिध निगम पार्षद चंद्र प्रकाश को दी जा चुकी है, लेकिन उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है कि इसे जल्द ठीक कर दिया जाएगा. मगर आज 6 महीने बीत जाने के बाद भी हमारे शौचालय में साफ सफाई का काम नहीं हुआ. लोग चाहते हैं कि हमारे शौचालय का साफ सफाई हो और यहां पर पानी की समुचित व्यवस्था की जाए. जिससे कि शौचालय का उपयोग करने के किसी तरह की परेशानी न हो. 


ये भी पढ़ें: Delhi: राजौरी गार्डन के पॉश इलाके में साफ पानी के लिए तरस रहे लोग,सीवेज से भी परेशान


इस ट्रांजिट कैंप की आबादी तकरीबन 8 से 10000 है. ऐसे में सिर्फ एक शौचालय है और जो दूसरा है, वह बंद पड़ा हुआ है. शौचालय का बुरा हाल होने की वजह से महिलाओं को काफी दिक्कतें का सामना करना पड़ रहा है. आखिर जाए तो जाए कहां. महिलाओं का कहना है कि जो साफ सफाई के लिए निगम के कर्मचारी रखे गए हैं, वह सिर्फ खाना पूर्ति करते हैं और यहां से चले जाते हैं. कहने पर कहते हैं कि पहले तुम लोग अपने निगम पार्षद को बोल कर यहां पानी की व्यवस्था करो तभी हम साफ सफाई करेंगे.


आपको बता दें निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार है और आम आदमी पार्टी साफ सफाई के मुद्दे को लेकर ही निगम में अपना सत्ता हासिल की है. अब जिस प्रकार से राजधानी दिल्ली में चारों तरफ गंदगी का अंबार दिख रहा है और अब तो निगम के कर्मचारी भी कार्य करने से कतरा रहे हैं. वह कहीं ना कहीं आम आदमी पार्टी शासित निगम पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा.


INPUT: HARI KISHOR SAH


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।