Delhi Medicine Scam News: दिल्ली की आप सरकार की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती नजर आ रही है. आप नेताओं समेत सीएम पर शराब घोटाले का आरोप लगे हैं. वहीं अब दिल्ली के अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदी गई दवाओं के नियमों की अनदेखी और भ्रष्टाचार को लेकर LG वीके सक्सेना ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दवाइयों के ऑडिट के लिए 21 मार्च 2023 को दिए गए निर्देश- सौरभ भारद्वाज 
मामले को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी से अनुसार पहले ही हेल्थ सेक्रेटरी को लेकर शिकायत की जा चुकी है और उसे हटाने की भी सिफारिश की जा चुकी है.  वहीं अब दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार खरीदी गई दवाइयों के ऑडिट के लिए 21 मार्च 2023 को निर्देश दिए और स्वास्थ्य सचिव से दिनांक 24 जुलाई 2023 को की गई कार्यवाही की रिपोर्ट मांगी थी.


ये भी पढ़ें: Delhi में दवा खरीद की होगी CBI जांच, वीरेंद्र सचदेवा बोले-जनता से किया जा रहा खिलवाड़


स्वास्थ्य सचिव की ओर से जवाब न आने पर की गई निलंबन की सिफारिश 
हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की मानें तो स्वास्थ्य सचिव की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया. जिसके बाद हेल्थ सेकेट्री और डीजीएचएस को निलंबित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज द्वारा एलजी को 23 अक्टूबर 2023 को सिफारिश की गई थी


एसीबी की सिफारिश पर सीबीआई जांच के आदेश दिए
दरअसल ये पूरा मामला तब सामने आया जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा खरीदी गई दवाइयों पर सीबीआई की सिफारिश पर सीबीआई जांच के आदेश दिए. वहीं इस मामले को लेकर अब सियासत तेज हो गई है, जिसमें बीजेपी आप सरकार और मंत्रियों के घेरने में लगी है. शराब घोटाले के बाद आप मंत्रियों और सरकार पर इस मामले को लेकर गाज गिरती नजर आ रही है.