Delhi में दवा खरीद की होगी CBI जांच, वीरेंद्र सचदेवा बोले-जनता से किया जा रहा खिलवाड़
Advertisement

Delhi में दवा खरीद की होगी CBI जांच, वीरेंद्र सचदेवा बोले-जनता से किया जा रहा खिलवाड़

Delhi Medicine Scam: ACB की सिफारिश पर एलजी ने स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों की खरीद में नियमों की अनदेखी और भ्रष्टाचार मामले में CBI जांच को मंजूरी दी है. 

Delhi में दवा खरीद की होगी CBI जांच, वीरेंद्र सचदेवा बोले-जनता से किया जा रहा खिलवाड़

Delhi Medicine Scam: राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. शराब घोटाले के बाद AAP पर एक और घोटाले का आरोप लगा है. राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग  द्वारा खरीदी गई दवाओं के नियमों की अनदेखी और भ्रष्टाचार को लेकर LG ने CBI जांच के आदेश दिए हैं. ये जांच ACB की सिफारिश पर की जा रही है. वहीं BJP ने इस पूरे मामले में स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है. 

क्या है पूरा मामला
AAP के विधायक रह चुके कपिल मिश्रा ने साल 2019 में आम आदमी पार्टी का दामन छोड़कर BJP की सदस्यता ले ली थी. कपिल मिश्रा ने दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में 'अवांछित दवाओं' की खरीद में 300 करोड़ रुपये का घोटाला का आरोप लगाया था. उस समय कपिल मिश्रा ने दावा किया था कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन इस घोटाले में शामिल हैं. साल 2017 में एसीबी ने इस मामले की जांच शुरू की, जिसके बाद एसीबी की सिफारिश पर एलजी ने अब इस पूरे मामले में सीबीआई जांच को मंजूरी दी है. आरोप है कि दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों की खरीद में नियमों की अनदेखी और भ्रष्टाचार किया गया. 

ये भी पढ़ें- शराब घोटाले में नहीं कम हो रहीं CM केजरीवाल की मुश्किलें, ED ने भेजा तीसरा समन, BJP ने कहा- उम्मीद है...

LG के आदेश के बाद तेज हुई सियासत
दवाओं की खरीद में नियमों की अनदेखी और भ्रष्टाचार मामले में LG द्वारा CBI जांच के आदेश के बाद एक बार फिर दिल्ली में सियासत तेज हो गई है. BJP नेता AAP पर निशाना साधने में जुट गए हैं. यही नहीं कथित दवा घोटाले की आंच स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज पर भी पड़ती नजर आ रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने इस पूरे मामले में CM अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 'दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में अरविंद केजरीवाल और मंत्री सौरभ भारद्वाज दिल्ली की जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. जो दवाएं दी जा रही हैं, उनके सैंपल फेल हैं. दिल्ली के सरकारी अस्पताल में दी जाने वाली दवाओं में 5 कंपनियों की दवाओं के सैंपल फेल हैं. उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ये जांच दिल्ली के लोगों की शिकायत के आधार पर की गई थी. वीरेंद्र सचदेवा ने इस दौरान Amlodipine सहित कई दवाओं के नाम भी लिए और दावा किया कि इन दवाओं के सेंपल टेस्ट में फेल पाए गए हैं. इस दौरान वीरेंद्र सचदेवा ने शराब और जल सहित कई अन्य घोटालों का नाम लेकर CM केजरीवाल पर निशाना साधा. 

Trending news