Delhi Monsoon Update: दिल्ली-NCR समेत आस-पास के राज्यों के लोग इन दिनों उमस भरी गर्मी से परेशान है. इस उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 30 जून से 1 जुलाई के बीच मानसून दस्तक दे सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने आगे जानकारी दी है कि इस बीच भारी बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलने के असार हैं और यहीं वजह है कि 30 जून को बारिश और तेज हवाओं को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, मौसम विभाग के एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिल्ली में मानसून कुछ ही दूरी पर है. ऐसे में आने वाले 10 दिनों तक बारिश होने की संभावना है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में भी 30 जून या 31 जुलाई को मॉनसून पहुंच जाएगा.


ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल के बढ़े भाव, जानें कितना पहुंचा पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट


इन इलाकों में होगा बारिश का बड़ा असर


IMD ने जानकारी देते हुए कहा कि 'जिन क्षेत्रों की ओर मॉनसून के बढ़ने की संभावना है, उनमें अरब सागर, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ भाग तथा दिल्ली का नाम शामिल है. इन क्षेत्रों में 30 जून से लेकर 1 जुलाई के बीच 48 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है.'


गर्मी की मार से परेशान दिल्लीवासी


आपको बता दें कि दिल्ली-NCR र में बीते दो दिनों से गर्मी ने फिर से लोगों का हाल बेहाल कर रखा है 2-3 दिनों से सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में लोग गर्मी से परेशान है. अगर हम बात करे दिल्ली के आज के तापमान कि तो मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस है.


मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के आसमान में आज ज्यादातर बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश और गरज कि भी संभावना है.  इसके अलावा आज शाम से रात के बीच 30 से 40 km प्रति घंटे तेज हवाएं भी चल सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. दिल्ली में मानसून 30 जून से 1 जुलाई के बीच दस्तक दे सकता है.


मौसम विभाग ने 30 जून को तेज हवाएं और बारिश के संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. लगातार गर्मी कि मार झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. मौसम विभाग ने लगातार 4 जुलाई तक बारिश होने कि आशंका भी जताई है, जिससे यहां का पारा 3 से 4 डिग्री तक कम होने कि भी संभावना है.


WATCH LIVE TV