Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं कोहरे और शीतलहर के सितम ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्लीवासियों को कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलेगी. कड़ाके की ठंड से बचने के लिए दिल्ली में लोग अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, हरियाणा पंजाब सहित कई राज्यों में बारिश के आसार हैं, जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी दिल्ली में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है. कड़ाके की ठंड की वजह से दिल्लीवासियों का घर से निकलना दूभर हो गया है. वहीं भीषण ठंड के बीच लोग घरों में हीटर और बाहर आग जलाकर खुद को ठंड के सितम से बचाने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5-6 डिग्री तक पहुंच गया है जिसकी वजह से लोगों के घर के अंदर भी हाड़ कंपाने वाली ठंड महसूस हो रही है. दिल्ली के हर गली-चौराहे पर लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं सुबह से काम पर निकलने वाले लोग भी अलाव देखकर बीच में रुक जाते हैं. 


ये भी पढ़ें- PM Kisan: किसानों के लिए खुशखबरी! केंद्र सरकार कर सकती है किसान सम्मान निधि में इजाफा


बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी दिल्ली सहित आस-पास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक दे सकता है, जिसकी वजह से कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


कल के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में कल सुबह से आसमान में बादल छाए रहेंगे. बादलों की वजह से न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा. कल दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री के आस-पास बना रहेगा. बारिश के बाद भी दिल्लीवासियों के लिए ठंड का सितम कम नहीं होगा.