Delhi-NCR Weather Update: देश भर में मानसूनी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, कुछ राज्यों में बारिश की वजह से जलप्रलय जैसे हालात बन गए हैं. वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां मानसून का कमजोर फेज देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ राज्यों से आने वाले 4-5 दिनों तक बारिश गायब रहेगी. हालांकि, इस बीच कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा, सुबह से तेज धूप की वजह से लोगों को भीषण गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है. 


दिल्ली में कब होगी बारिश?
भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. स्काईमेट के अनुमान के अनुसार दिल्ली में 13-14 अगस्त के बीच तापमान में और ज्यादा इजाफा होगा. इसके बाद 15 अगस्त से कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है, जिसकी वजह से तापमान में कमी आएगी. 15 अगस्त के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 


ये भी पढ़ें- No Confidence Motion: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा आज, राहुल गांधी करेंगे शुरुआत 


इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में मध्य प्रदेश,झारखंड,हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा बारिश की संभावना है. बंगाल और सिक्किम में तेज बारिश की संभावना है. 


उत्तराखंड में येलो अलर्ट
उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, वहीं आने वाले समय में भी लोगों को बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी,चंपावत, बागेश्वर , नैनीताल और पिथौरागढ़ में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश की वजह से हरियाणा, दिल्ली सहित कई राज्यों में नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है.