Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड का सितम लगातार जारी है. रविवार को भी राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.9  डिग्री दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग की माने तो आज भी दिल्ली के लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आज राजधानी में ठंड के साथ ही घना कोहरा भी देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 साल में तीसरी बार राजधानी में हाड़ कंपाने वाली ठंड
राजधानी दिल्ली में पिछले 10 सालों में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब पारा 2 डिग्री तक पहुंचा है. इससे पहले 1 जनवरी 2020 को 2.4 डिग्री और  6 जनवरी 2013 को 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था. 


पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंडी राजधानी
मौसम विभाग के अनुसार ये लगातार चौथा दिन है, जब दिल्ली में पहाड़ी इलाकों से ज्यादा ठंड पड़ रही है. रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेसिल्सय दर्ज किया गया, तो वहीं नैनीताल में 6.2 डिग्री, शिमला में 9.5, मसूरी में 9.6 डिग्री, मनाली में 4.4 डिग्री, डलहौजी में 8.2 डिग्री, सोलन में 3.6 डिग्री और कांगड़ा में 7.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, जो दिल्ली से काफी ज्यादा है. 


ये भी पढ़ें- ग्रैप 3 लागू होने से बिल्डरों को होने लगी परेशानी, वजह बताकर मांगी मदद


 


10 जनवरी के बाद मिल सकती है राहत
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे बाद Delhi-NCR के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में ठंड और शीतलहर का सितम कम हो सकता है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी 4 डिग्री तक बढ़ सकता है. 


ट्रेन और फ्लाइट भी हो रहीं प्रभावित
कोहरे की वजह से रेलवे की करीब 335 ट्रेन देरी से चल रही हैं, 88 को रद्द किया गया है और 31 ट्रेनों का मार्ग बदला गया है. वहीं कोहरे की वजह से अबतक लगभग 25 उड़ानों में भी देरी हुई है.


15 जनवरी तक बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां
दिल्ली में बढ़ते ठंड को देखते हुए प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियां 15 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. दिल्ली सरकार ने रविवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं.