Delhi: दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार शाम को आंधी और बारिश देखने को मिली. जिसने एक बार फिर से गर्मी बढ़ा दी है. बुधवार के दिन अधिकतम तापमान बढ़कर 44 डिग्री तक पहुंच गया. हीट इंडेक्स भी 46.1 डिग्री रहा. वहीं गुरुवार के दिन ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.  यह अलर्ट आधी के साथ-साथ बारिश का है. जिसकी कारण तापमान में कमी देखने को मिलेगी. वहीं 9 जून से एक बार फिर से लू का कहर लोगों को झेलना पड़ेगा. यह दौर तीन से चार दिन लंबा खिंच सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कई जगहों पर 45 डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया अधिकतम तापमान 
बुधवार को तापमान सामान्य डिग्री से चार डिग्री अधिक रहा. अधिकतम तापमान 44 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहा. यह तापमान सामान्य डिग्री से तीन डिग्री अधिक है. वहीं हवा में नमी का स्तर भी 21 से 52 प्रतिशत तक रहा. फरीदाबाद में तापमान 45.3 डिग्री, नजफगढ़ में 46.4 डिग्री, नोएडा में 45.1 डिग्री, पूसा में 46.1 डिग्री तापमान रहा. पीतमपुरा में न्यूनतम तापमान 35 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया. 


ये भी पढ़े: Delhi Election Result: न सहानुभूति वोट और न केजरीवाल की कोई लहर, दिल्ली में AAP की हार के 5 प्रमुख कारण


गुरुवार और शुक्रवार के दिन भी बारिश की संभावना 
गुरुवार के दिन मौसम की बात करें तो इस दिन आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ-साथ आंधी और हल्की बारिश का संभावना बनी हुई है, जिसके साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तेज हवाएं भी चलेगी. आंशिक बादल छाए रहेंगे.  गुरुवार के अगले दिन यानी की 7 जून को बूंदाबांदी की भी संभावना है. 9 से 11 जून के बीच अधिकतम तापमान एक बार फिर से बढ़कर 44 से 45 डिग्री तक रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 31 डिग्री तक रह सकता है.