Delhi News: दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाते हुए आज दिल्ली के मध्य क्षेत्र के निजामुद्दीन बस्ती इलाके में जियारत गेस्ट हाउस में अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. नगर निगम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए गेस्ट हाउस के पहले एवं दूसरे तल को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. दिल्ली नगर निगम द्वारा यह कार्रवाई डीडीए के साथ मिलकर माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में की गई है. इसके साथ ही दिल्ली नगर निगम ने मध्य क्षेत्र के कालिंदी कुंज इलाके में भी अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आने वाले दिनों में निगर करेगा और कार्रवाई
इसी क्रम में दिल्ली नगर निगम ने फरवरी महीने में कड़ा रूप अपनाते हुए कई कार्रवाइयां की, जिसमें तोड़फोड़ की 131 कार्रवाई, सीलिंग की 35 कार्रवाई, अवैध प्लाटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ 10 कार्रवाई की गई है. इन कार्रवाइयों में दिल्ली नगर निगम की 18 एकड़ जमीन मुक्त कराई गई है. साथ ही आने वाले दिनों में तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए इस तरह की और कड़ी कार्रवाई पहले से ही प्रक्रियाधीन है. यह कार्रवाई डेरा, मंडी, भाटी, छतरपुर, जोनापुर, जैतपुर, मीठापुर, बुराड़ी, नरेला, भलस्वा, कादीपुर, अलीपुर, जींदपुर और भोरगढ़ आदि इलाकों में की गई है.


भी पढ़ें: बेरोजगारी के मुद्दे पर सड़कों पर उतरी AAP, सुशील गुप्ता ने कही ये बड़ी बात


जनवरी 2024 में निगम ने 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की
बता दें कि जनवरी 2024 में निगम ने 495 तोड़फोड़ की कार्रवाई की. इसमें 137 सीलिंग की कार्रवाई की और अवैध प्लॉटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ 69 कार्रवाई की और 125 एकड़ जमीन को मुक्त कराया. इसके साथ ही 66 अपराधियों पर मुकदमा भी चलाया गया है. दिल्ली नगर निगम अवैध निर्माण को लेकर जीरो टॉलरेंस का अनुसरण कर रहा है और निगम अवैध प्लाटिंग/कॉलोनाइजेशन के खिलाफ तोड़फोड़/सीलिंग की कार्रवाई नियमित रूप से जारी रखेगा.