Delhi News: कल यानी 29 जुलाई को देशभर में मोहर्रम का त्योहार मनाया जायेगा. मोहर्रम के मौके पर कई जगह ताजिया का जुलुस निकलता है, जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं, जिसको लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाते हैं. साथ ही पुलिस द्वारा रूट भी तय किये जाते हैं कि किस रूट से ताजिये का जुलुस निकलेगा. जिसको लेकर कई रास्ते बन्द किये जाते हैं या कई रास्तों का रूट डायवर्ट की जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छः साल पहले हुए थी झड़प
दिल्ली में दो जगह कर्बला है वो भी दोनों कर्बला साउथ दिल्ली में पड़ता है. एक मुख्य कर्बला लोधी रोड में है तो वहीं दूसरा अम्बेडकर नगर इलाके में है. पिछले छः साल पहले लोधी रोड कर्बला में ताजिये के जुलुस के दौरान पुलिस और जुलुस में शामिल लोगों के बिच झड़प हो गई थी, जिसमें कई पुलिसवालों को चोट आई थी. इसके बाद से एहतियात बरतते हुए दिल्ली पुलिस इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करती है. इस बार भी दिल्ली पुलिस पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था की हुई है. 


IPS अधिकारियों की होगी जिम्मेदारी
साउथ डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि लोधी रोड कर्बला को कई जोन में बांटा गया है, जिसकी निगरानी हर जोन के एक-एक IPS अधिकारी करेंगे. जिसके लिए दिल्ली पुलिस के अलावा पांच कम्पनियां पैरा मिलिट्री फोर्स की लगाई गई है. साथ ही एक-एक पॉइंट पर सीसीटीवी कैमरे एवं लाइट लगाए गए हैं ताकि हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके. कुछ इसी तरह की व्यवस्था अम्बेडकर नगर मे भी की गई है. चूंकि लोधी रोड कर्बला में ज्यादा भीड़भार होती है इसलिए इसपर विशेष ध्यान रखी जा रही है. उन्होंने सभी से समय से एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार को मनाने की अपील की है. इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी महर्रम को लेकर एडवाइजरी जारी की है. 


INPUT- MUKESH SINGH