Delhi Police Arrest Arms Supplier: आम चुनाव से पहले दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से एक हथियार सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दिल्ली-एनसीआर में एक्टिव क्रिमिनल्स को पिस्टल सप्लाई करने आया था. पुलिस ने इसके पास से 8 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल और 80 कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने गुरुवार को इसका खुलासा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि 2 अप्रैल को सूचना मिली कि एक अपराधी अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के लिए आने वाला है. इसके बाद एक टीम बनाई गई. टीम ने खेतन वाला मंदिर के पास के जाल बिछा दिया. इस बीच टीम ने एक व्यक्ति को कंधे पर कैरी बैग लिए हुए देखा.


ये भी पढ़ें : दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जहरखुरानी गिरोह 'आजाद गैंग' का किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार


पुलिस ने उसे रोककर तलाशी ली तो बैग से आठ पिस्टल और 80 कारतूस मिले. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान अदनान (23) के रूप में की. इस पर डकैती और आर्म्स एक्ट के दो केस पहले से दर्ज हैं. डकैती के मामले में जेल में रहने के दौरान वह अपराधियों के लाइफस्टाइल से प्रभावित हो गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.


पूछताछ के दौरान अदनान ने बताया कि पुलिस द्वारा जब्त किए हथियार उसने उत्तर प्रदेश के खुर्जा जंक्शन से खरीदे थे. ये हथियार उसने दिल्ली और एनसीआर के सक्रिय अपराधियों को सप्लाई के लिए खरीदे थे. उसने यह भी खुलासा किया कि जेल में रहने के दौरान वह अन्य अपराधियों के संपर्क में आया. जेल में उसकी मुलाकात हाशिम बाबा से हुई थी. जमानत पर बाहर आने के बाद भी वह लगातार उसके संपर्क में है.


इधर DCP Dwarka की एंटी नार्कोटिक्स सेल ने ड्रग तस्कर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 1.016 किलो ड्रग बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब पांच करोड़ है. आरोपी मूल रूप से म्यांमार के निवासी है. वे चाय के पैकेट में मिज़ोरम के रास्ते दिल्ली में ड्रग सप्लाई करते थे.