नई दिल्लीः दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि यह देखना वास्तव में चौंकाने वाला है कि दिल्ली की हवा को साफ करने और प्रदूषण को नियंत्रित करने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सभी बड़े-बड़े दावे धरे के धरे रह गए है और पिछले 2 दिनों से दिल्लीवासी खतरनाक 450 एक्यूआई के साथ हवाई आपात स्थिति में जी रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि पिछले 3 हफ्तों से दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति थोड़ी बेहतर हुई थी, क्योंकि हमने हवाओं और नियमित धूप का अनुभव किया पर यह अब सबसे खराब स्थिति में है, क्योंकि आज बादल छाए हुए हैं, पिछले 48 घंटों के दौरान हवाओं के न चलने से तापमान कम हो गया है. इस पर्यावरण परिवर्तन के कारण लोग विशेषकर बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को घुटन भरे माहौल का सामना करना पड़ रहा है.


सचदेवा ने कहा है कि केजरीवाल सरकार के लोक निर्माण विभाग की आपराधिक संवेदनहीनता के कारण दिल्ली एक तरफ धूल प्रदूषण की मार झेल रही है, सड़कें टूटी और खोदी जा रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर लोग अधिक से अधिक निजी वाहनों को चलाने के लिए मजबूर हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि केजरीवाल सरकार में पब्लिक परिवहन सबसे अविश्वसनीय और जर्जर स्थिति में है.


दिल्ली सरकार की योजना आंखों में धूल झोकती है


स्मॉग टावरों और स्मॉग गन पर केजरीवाल सरकार की घोषणा न केवल आंखों में धूल झोकने वाली साबित हुई है, बल्कि भ्रष्टाचार का स्त्रोत भी साबित हुई है. ऐसे में हमारी मांग हैं कि प्रदूषण की स्थिति पर दिल्ली सरकार आज तुरंत श्वेत पत्र जारी करे.