Delhi News: बारिश से पहले पानी की किल्लत से जूझ रही दिल्लीवासियों के लिए अब जल भराव परेशानी की वजह बना हुआ है. बारिश के बाद राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाके में जगह-जगह पानी जमा होने की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं जल भराव की वजह से बीमारियां फैसले का खतरा भी काफी बढ़ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में बरसात के बाद जगह-जगह जल भराव की स्थिति पैदा हो जाती है. वहीं कई इलाकों में कूड़े का ढ़ेर लगा रहता है. नालियों की सफाई नहीं होने की वजह से पानी नहीं निकल पाता और सीवर का सारा पानी सड़कों पर जमा हो जाता है. बारिश के मौसम में गंदे पानी के जमा होने से डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियां फैसलने लगती हैं. आज Zee Media की टीम  राजौरी गार्डन विधानसभा के चौखंडी इलाके में पहुंची, जहां जल भराव की वजह से लोग काफी परेशान नजर आए. 


ये भी पढ़ें- Nuh News: नूंह में बृजमंडल यात्रा से पहले फिर हिंसा भड़काने की साजिश, पुलिस ने दर्ज की FIR


राजौरी गार्डन विधानसभा के चौखंडी इलाके में जलभराव और गंदगी की वजह से लोग दिल्ली सरकार से काफी नाराज नजर आए. लोगों का कहना है कि बारिश के पहले सरकार द्वारा जल भराव से निपटने के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. वहीं महिलाओं ने कहा कि  चोखंडी इलाके में चोखंडी से ख्याला जाने वाले रोड़ पर कूड़े का ढ़ेर लगा हुआ है. कूड़े के ढेर से बदबू तो आती है, साथ में मच्छर भी पनप रहे हैं, जिससे डेंगू जैसी भयंकर बीमारी हो सकती हैं. 


स्थानीय लोगों ने यह भी कहा कि कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इलाके से कूड़े के ढेर नहीं हटते और अगर हट भी गए तो फिर लग जाते हैं. लोगों का कहना की दिल्ली में स्वच्छ दिल्ली अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन दिल्ली में कुछ भी स्वच्छ नहीं दिखाई देता. दिल्ली में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं और कूड़े के ढेर से मच्छर पनप रहे हैं. जनता काफी परेशान है.कई इलाकों में सीवर का गंदा पानी जमा होने की वजह से लोगों की दुकानें बंद पड़ी हैं. इसके बाद भी सरकार द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. 


Input- Rajesh Kumar Sharma