Delhi Crime: शाहदरा के जगतपुरी इलाके में एक बुजुर्ग कारोबारी की अपहरण के बाद हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार कारोबारी के अपहरण के बेटी को कॉल करके एक करोड़ की फिरौती मांगी गई थी, लेकिन फिरौती नहीं मिलने पर अपहरकर्ता ने बुजुर्ग की हत्या कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मुताबिक कुलदीप सिंह अपने परिवार के साथ जगतपुरी में रहते थे. पुलिस को सोमवार दोपहर करीब 2:45 बजे उनके अपहरण की सूचना मिली थी. मामला संवेदनशील होने की वजह से डीसीपी शाहदरा रोहित मीणा के नेतृत्व में टीम गठित की गई. टीम ने जब इलाके में सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो एक सीसीटीवी फुटेज से पता लगा कि मृतक की स्कूटी एक परिचित व्यक्ति की दुकान के सामने रुकी थी. CCTV में मृतक दुकान के अंदर जाते हुए नजर आए, लेकिन वो वहां से वापस नहीं निकले. वहीं CCTV में एक अन्य व्यक्ति नजर आया जो दुकान में ताला लगाकर वहां से निकल गया. 


ये भी पढ़ें- IIT Delhi Students Protest: मेस चार्ज दोगुना करने के विरोध में IIT Delhi के छात्रों का प्रदर्शन


बुजुर्ग कारोबारी के दुकान से नहीं निकलने पर पुलिस को शक हुई और दुकान का ताला तोड़ा गया तो अंदर कारोबारी का शव पड़ा हुआ मिला. इस मामले में जगतपुरी थाने में अपहरण और हत्या की धारा में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जिससे हत्या के कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है. 


मृतक के फोन से फिरौती की मांग
बुजुर्ग कारोबारी के अपहरण के बाद उनकी बेटी से फिरौती की मांग भी उन्हीं के फोन से की गई थी. शुरुआती जांच में सामने आया है कि ये वारदात रुपयों के लेन-देन और आपसी रंजिश के चलते अंजाम दी गई. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 


Input- Raj Kumar Bhati