Indigo flight Bomb Threat: मंगलवार सुबह राजधानी दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया. फ्लाइट की जांच के लिए सभी यात्रियों को उतारकर फ्लाइट को आइसोलेशन बे में ले जाया गया. मौके पर एविएशन सिक्योरिटी, डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल स्क्वायड की टीमें भी मौजूद हैं. फ्लाइट का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है. हालांकि शुरुआती जांच में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. फिलहाल जांच जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह मिली सूचना
मंगलवार सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट में बम की सूचना मिली थी. मिली जानकारी के अनुसार,  फ्लाइट के क्रू को प्लेन के टॉयलेट में  टिशू पेपर में एक नोट मिला था, जिसमें बम होने की सूचना थी. नोट को गंभीरता से लेते हुए इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी गई और फ्लाइट को रनवे में ही रोक दिया गया. इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल भी निर्मित हो गया. सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया, इस दौरान कुछ यात्री मेन गेट से भी नीचे कूदने लगे. 


ये भी पढ़ें- Delhi Metro Fire: दिल्ली मेट्रो ट्रेन में आग लगने का वीडियो वायरल, जानें DRMC ने क्या कहा


 


इंडिगो का बयान
फ्लाइट में बम होने की सूचना के बाद इंडिगो की ओर से भी बयान जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने बताया कि 'दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E2211 को दिल्ली एयरपोर्ट से निकलने से पहले बम की धमकी मिली थी. सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया गया और हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों के अनुसार विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया है. सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल फ्लाइट का निरीक्षण चल रहा है. सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद, विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में तैनात किया जाएगा.'


शुरूआती जांच में बम की खबर फर्जी
शुरुआती जांच में फ्लाइट में बम होने की खबर झूठी पाई गई है. फिलहाल, फ्लाइट की जांच जारी है. जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल लाया जाएगा, जिसके बाद फ्लाइट वाराणसी के लिए रवाना होगी.