Delhi traffic police: दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार को शहर के खजूरी चौक पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया. पुलिस ने कहा कि इलाके में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए यह कार्रवाई की गई. दिल्ली यातायात पुलिस ने एक बयान में कहा कि 26 अक्टूबर को सिग्नेचर ब्रिज के पास खजूरी चौक पर एक विशेष व्यापक अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान उल्लंघनकर्ताओं/अपराधियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की गई और अधिकांश अतिक्रमण हटा दिए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यमुना का सबसे व्यस्त चौराहा है खूजरी चौक
अतिक्रमण विरोधी अभियान में दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया. पुलिस ने कहा कि उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानून की उचित धाराओं के तहत कुल 42 चालान जारी किए गए हैं और एमसीडी द्वारा बड़ी मात्रा में सामान भी जब्त किया गया है. सिग्नेचर के पास खजूरी चौक, दिल्ली के यमुना पार इलाके के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक है, जहां पर पैदल चलने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है. यह चौराहा खजूरी ट्रैफिक सर्किल के अधिकार क्षेत्र में आता है. यहां पर रोजाना बहुत से लोग आते-जाते हैं और यहां पर यातायात की आवाजाही भी बहुत ज्यादा है.


ये भी पढ़ें: जानें दिल्ली में कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, दिवाली के दिन कैसा रहेगा मौसम


पुलिस ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि सड़क पर दोनों तरफ से अवैध वेंडर और फेरीवाले अपना सामान सड़क और रेहड़ी-पटरी पर रखकर अतिक्रमण कर रहे थे और साथ ही अवैध रूप से पार्क किए गए वाहन भी सड़क पर जाम की समस्या पैदा कर रहे थे. इस वजह से चौड़ी सड़क दोनों तरफ से छोटी हो गई थी और पैदल चलने वालों और यात्रियों को सड़क पर चलने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं मिल रही थी. पुलिस ने बताया कि इससे इलाके में यातायात भी प्रभावित हुआ. पुलिस ने बताया कि यह अभियान अब नियमित रूप से चलाया जा रहा है और सबसे व्यस्त बिंदुओं में से एक को अब जाम से मुक्त कर दिया गया है.