Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2490248
photoDetails0hindi

जानें दिल्ली में कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड, दिवाली के दिन कैसा रहेगा मौसम

हर साल अक्टूबर के महीने से ही ठीक ठाक सर्दी पड़नी शुरु हो जाती है. लेकिन इस बार अक्टूबर के महीने में सर्दी नहीं आई. इस महीने को बीतने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन अब भी घरों में एसी और पंखे ऑन है और गीजर ऑफ है.

1/5

15 अक्टूबर के बाद से ही दिल्ली में न्यूनतम तापमान कम होने की सामान्य से भी अधिक बना हुआ है. रात के समय लोग पंखा, कूलर और एसी चलाकर सोते हैं. वही पिछले दिनों मौसम विभाग की तरफ से भी अलर्ट जारी किया गया था कि इस बार भयंकर ठंड पड़ेगी. लेकिन सवाल उठता है कि भयंकर ठंड पड़ेगी तो कब से पड़ेगी.

 

2/5

दिल्ली एनसीआर की आबोहवा तेजी से बिगड़ रही है. प्रदूषण के कारण लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है. हवा में फैले हुए धूल के कण के चलते सूरज की गर्मी रातों में ऊपर नहीं जा पा रही है, जिसकी वजह से मौसम ठंडा नहीं हो पा रहा है. 

3/5

दिल्ली में आज यानी कि रविवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने का अनुमान है.

 

4/5

वहीं 28 नवंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं 29 नवंबर को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है

5/5

30 नवंबर को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 18, वहीं 31 नवंबर दिवाली के दिन अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इस दिन मौसम साफ रहेगा.