नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलीपुर में आज एक गोदाम की दीवार गिर गई. इस कारण मलबे में दबने से 5 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए. सूचना पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया. इसके साथ ही पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं घायलों को राजा हरिशचंद्र अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मलबे को हटाया जा रहा है, आशंका है कि मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: सोनीपत टोल प्लाजा पर खड़ें ट्रक में घुसी पिकअप, महिला समेत 3 की मौत


अलीपुर में जो दीवार गिरी है वो 25 फीट से भी ज्यादा ऊंची थी. इसका मलबा ही करीब 4 फीट ऊंचा है. इस मलबे में से अभी तक 15 मजदूरों को निकाला जा चुका है. वहीं अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और आशंका है कि इसके अंदर कुछ और लोग दबे हो सकते हैं. एनडीआएफ (NDRF) की टीम मौके पर बचाव कार्य कर रही है. साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अमला भी मौजूद है. वहीं हादसे के बाद से गोदाम का मालिक फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.


लोगों का कहना है कि इलाके में से गोदामों को हटाने क लिए स्‍थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की है. इस संबंध में डीएम और एसडीएम कार्यालय में लिखित शिकायत भी दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी अवैध गोदामों को वहां से नहीं हटाया गया है.


WATCH LIVE TV



वहीं इस हादसे को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा कि अलीपुर में दुखद हादसा हुआ है. जिला प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है. मैं खुद भी राहत कार्य पर नजर रखे हूं. उन्होंने लिखा कि दिवंगत आत्मओं की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.