Delhi Water Bill Scheme: राजधानी दिल्ली में पानी के बिल को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान AAP ने इस मुद्दे को लेकर LG पर निशाना साधा. वहीं अब इस मुद्दे को लेकर दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने CM केजरीवाल पर तंज कसा है. बिधूड़ी ने दिल्लीवासियों के पानी का बिल माफ करने की योजना को चुनावी ढकोसला बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
राजधानी दिल्ली में पानी के बढ़े बिल से राहत देने के लिए AAP सरकार द्वारा वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाई गई है. आम आदमी पार्टी की इस योजना से दिल्ली के लगभग 11 लाख लोगों को पानी के बढ़ हुए बिल से राहत मिलेगा. AAP का आरोप है कि LG इस योजना को लागू होने से रोक रहे हैं. वहीं इस मामले में LG का कहना है कि जल विभाग दिल्ली सरकार के अधीन है. इस मामले को लेकर दिल्ली सरकार और LG के बीच खींचतान जारी है. वहीं अब इस पूरे मामले में BJP भी AAP पर हमलावर है.


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: PM मोदी की अध्यक्षता में 4 घंटे चली CEC की बैठक खत्म, BJP जल्द कर सकती है उम्मीदवारों के नाम का ऐलान


रमेश बिधूड़ी ने CM केजरीवाल पर कसा तंज
दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने CM अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि जब-जब चुनाव आता है तो CM अरविंद केजरीवाल नया ढकोसला शुरू कर दते हैं. CM केजरीवाल को अभी समझ में आया है कि दिल्लीवालों का पानी का बिल माफ होना चाहिए, जब चुनाव नजदीक हैं. इससे पहले वह कहां थे? इस दौरान बिधूड़ी ने कहा कि राजधानी दिल्ली में आबादी बढ़ी है, CM केजरीवाल ने कितने नए वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाए हैं. दिल्लीवालों के लिए कितनी एमजीडी पानी की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली जल बोर्ड उनका है, सरकार उनकी है. उन्हें नई-नई योजना बनाकर दिल्ली के लोगों को लाभान्वित करना चाहिए. लेकिन CM को ये सब करना नहीं है, सिर्फ बिजली फ्री, पानी फ्री, बस फ्री अब उनकी सभी ढकोसलेबाजी जनता को समझ आ गई है.


बिधूड़ी ने कहा कि पानी के बिल माफ करने को लेकर CM केजरीवाल LG पर आरोप लगा रहे हैं, जिससे दिल्ली की जनता भ्रमित हो जाए और वोट उन्हें मिल सके. इस दौरान बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की जनता अब समझदार हो चुकी है और वो किसी भी झूठे दिखावे में नहीं आने वाली है.


पिछले साल राजस्थान समेत पांच राज्यों के चुनाव के दौरान केंद्र की बीजेपी सरकार ने देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को अगले 5 साल के लिए बढ़ने की घोषणा की थी.


Input- Hari Kishor Sah