Delhi Budget 2024: 4 मार्च को वित्त मंत्री आतिशी पेश करेंगी दिल्ली सरकार का बजट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2134994

Delhi Budget 2024: 4 मार्च को वित्त मंत्री आतिशी पेश करेंगी दिल्ली सरकार का बजट

Delhi Budget 2024: 04 मार्च को वित्त मंत्री आतिशी दिल्ली सरकार का बजट पेश करेंगी, जिसकी जानकारी उन्होंने बजट सत्र के दौरान सदन में दी. 

 

Delhi Budget 2024: 4 मार्च को वित्त मंत्री आतिशी पेश करेंगी दिल्ली सरकार का बजट
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

01 March 2024
14:16 PM

Bhiwani: देश की 18वीं लोकसभा के लिए होने वाले चुनाव को देखते हुए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में 28 फरवरी से 6 मार्च तक मेरा पहला वोट देश के लिए, अभियान चलाया जा रहा है. 

14:04 PM

Delhi Liquor Case: शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार राघव मंगुटा रेड्डी CBI का सरकारी गवाह बना

 

13:29 PM

Delhi BJP Protest: संदेशखाली घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे BJP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

 

13:23 PM

Kurukshetra: थानेसर विधायक सुभाष सुधा के घर का घेराव करने निकली आशा वर्कर, आज पूरे हरियाणा में विधायकों के घर का घेराव करने की दी थी कॉल. आशा वर्करों का कहना सरकार के साथ जो समझौता हुआ सरकार उस पर खरा नहीं उतरी

13:10 PM

Delhi BJP Protest: संदेशखाली घटना को लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 

13:02 PM

Delhi Budget 2024: वित्त मंत्री आतिशी ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण
दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने आज दिल्ली विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण(2023-2024) प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि ये आर्थिक सर्वे दिखा रहा है कि पिछले एक साल में दिल्ली के लोगों की प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है. दिल्ली सरकार का राजस्व बढ़ा है. लगातार हर साल की तरह दिल्ली सरकार का बजट मुनाफे में रहा है. मैं चाहती हूं कि केंद्र सरकार और उनके उपराज्यपाल ये जान लें कि वे चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, अरविंद केजरीवाल रुकेंगे नहीं. GSDP में पिछले साल के मुकाबले 9.17% की बढ़ोतरी. दिल्ली में प्रति व्यक्ति की आय में 22% की बढ़ोतरी. राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा है दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय.

12:31 PM

Delhi Budget 2024: 4 मार्च को वित्त मंत्री आतिशी पेश करेंगी दिल्ली सरकार का बजट

 

12:10 PM

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा सेंध मामले में सभी छह आरोपियों ने बदला वकील

 

11:52 AM

Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी हत्याकांड मामले में पुलिस ने तेज की जांच 
इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड के मामले में नामदर्ज लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व बार एसोसिएशन के प्रधान विजेंद्र राठी और बहादुरगढ़ के वाइस चेयरमैन पालेराम लाइन पार थाना पहुंचे हैं. 

 

11:29 AM

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली की 4 लोकसभा सीटों पर BJP के संभावित उम्मीदवार
साउथ दिल्ली- रमेश बिधूड़ी
वेस्ट दिल्ली- प्रवेश वर्मा
नॉर्थ ईस्ट- मनोज तिवारी
नॉर्थ वेस्ट- दुष्यंत गौतम 

 

10:46 AM

JNU हिंसा मामले में दोनों पक्षों ने दर्ज कराई FIR

 

09:55 AM

Delhi Crime: अस्पताल में महिला से छेड़छाड़ 
दिल्ली छावनी समान्य हॉस्पिटल में 27 साल मरीज के साथ छेड़छाड़ की खबर सामने आई है. पीड़ित महिला ने नर्सिंग स्टाफ पुरुष पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. मरीज महिला हॉस्पिटल के आईसीयू में एनीमिया के कारण भर्ती हुई थी. देर रात महिला बाथरूम मे गईं, तभी नर्सिंग स्टाफ ने छेड़खानी शुरू कर दी. आरोपी नर्सिंग स्टाफ का नाम कुलदीप बताया जा रहा है. दिल्ली केंट पुलिस ने मामला दर्ज किया आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 

 

09:24 AM

JNU Violence: छात्र संघ चुनाव से पहले JNU में फिर हुई झड़प, कई छात्र घायल
राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में गुरुवार देर रात स्कूल आफ लैंग्वेज में  जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी छात्र संगठनों (Left Student Organizations) के बीच झड़प की खबर सामने आई है. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले. पूरी रात JNU परिसर में हिंसा की स्थिति बनी रही. मिली जानकारी के अनुसार, झड़प में कई छात्रों को चोट भी आई है, जिन्हें इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही दोनों पक्षों ने इस पूरे मामले की शिकायत भी दर्ज करा दी है.

 

08:44 AM

Delhi Traffic Advisory: सत्संग की वजह से इन रास्तों पर लग सकता है जाम

 

08:05 AM

Delhi News: भारत के सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र के विकास के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव

07:21 AM

1 March Price Hike: महीने के पहले दिन महंगाई का बड़ा झटका
महीने के पहले दिन महंगाई का बड़ा झटका लगा है. तेल कंपनियों ने  हवाई ईंधन और कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा किया है. तेल विपण कंपनी (OMC) ने एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) के दाम बढ़ा दिए हैं. तेल विपण कंपनियों ने हवाई ईंधन के दाम में 624.37/KL बढ़ाए हैं. वहीं कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में  25.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू होंगी.

 

07:15 AM

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली में बारिश के आसार
दिल्ली में एक बार फिर  पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी और बादल छाए रहेंगे. इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं शनिवार को दिल्ली में मध्यम बारिश होने के आसार हैं, जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान है. 

 

06:43 AM

PM Modi:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड में करेंगे 17 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के सिंदरी में केमिकल फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे. यह देश का सबसे बड़ा प्लांट है. इसके साथ ही PM आज 17 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन भी करेंगे.

 

06:18 AM

Delhi News: हिमाचल में भाजपा का ऑपरेशन लोटस बुरी तरह से विफल- इमरान प्रतापगढ़ी 

 

05:59 AM

BJP CEC Meeting: PM मोदी की अध्यक्षता में BJP की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक खत्म
लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार देर रात बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. इस बैठक में PM मोदी, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ कई राज्यों के CM भी शामिल हुए. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया. BJP की ओर से 1-2 दिन में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सकती है. 

 

Trending news